scorecardresearch
 

अरविंद ने मेरी नहीं सुनी इसलिए दिल्ली में करारी हार : अन्ना हजारे

कभी 'इंडिया अंगेस्ट करप्शन' आंदोलन के प्रणेता के तौर पर केजरीवाल के साथ काम कर चुके अण्णा के मुताबिक उन्होंने कई बार अरविंद को संदेश देने की कोशिश की थी.

समाजसेवी अन्ना हजारे समाजसेवी अन्ना हजारे

समाजसेवी अन्ना हजारे ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार पर प्रतिक्रिया दी है. अन्ना हजारे ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी सुनी होती तो दिल्ली एमसीडी चुनाव में करारी हार का सामना नहीं करना पड़ता.

कभी 'इंडिया अंगेस्ट करप्शन' आंदोलन के प्रणेता के तौर पर केजरीवाल के साथ काम कर चुके अण्णा के मुताबिक उन्होंने कई बार अरविंद को संदेश देने की कोशिश की थी. अण्णा ने कहा, 'मैंने अरविंद को चेताया था कि पहले दिल्ली राज्य के लोगों ने आप पर जो भरोसा दिखाया था तो दिल्ली के विकास के लिए काम करो. सारे देश के सामने दिल्ली राज्य को विकास वाला राज्य ऐसा मॉडल बनाओ लेकिन अरविंद ने कभी भी मेरी बात नहीं सुनी . पहले लोकसभा के चुनाव लड़े, फिर पंजाब, गोवा में भी अपना भाग्य आजमाने की कोशिश की, लेकिन ये सब करते हुए दिल्ली राज्य को ही भूल गए.'

अन्ना ने कहा, 'मेरे बताए हुए मार्ग पर नहीं चले इसलिए इस चुनाव में लोगों ने अरविंद केजरीवाल की 'आप' पार्टी के पक्ष में वोट नहीं किया और उनकी आज करारी हार हो गई. अण्णा ने कहा कि कुर्सी का धर्म ही ऐसा होता है , एक बार सत्ता की कुर्सी मिल जाए तो सिर्फ सत्ता ही दिखती है और लोग समाज कार्य भूल जाते है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें