scorecardresearch
 

पंजाब में घूम रहा है एक नकली केजरीवाल, बचकर रहना...मोगा की रैली में बोले दिल्ली के CM

केजरीवाल ने रैली में कहा, परिवार में एक बेटी, बहू, सास है तो सभी के एकाउंट में 1-1 हजार रुपए भेजे जाएंगे. इसके साथ ही केजीरीवाल ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी बिना नाम लिए हमला किया.

X
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मोगा में रैली दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मोगा में रैली
7:11
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मोगा रैली में गरजे केजरीवाल, सीएम चन्नी पर साधा निशाना
  • केजरीवाल बोले- पंजाब में घूम रहा नकली केजरीवाल, बचकर रहना

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मोगा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेगा रैली की. केजरीवाल ने रैली में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हर महिला को एक हजार रुपये दिए जाएंगे

केजरीवाल ने रैली में कहा,  परिवार में एक बेटी, बहू, सास है तो सभी के एकाउंट में 1-1 हजार रुपए भेजे जाएंगे. इसके साथ ही केजरीवाल ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी बिना नाम लिए हमला किया.

केजरीवाल ने कहा, 'मैं देख रहा हूं पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है. मैं जो भी वादा करके जाता हूं दो दिन बाद वो भी वही वादा करते हैं लेकिन कोई काम नहीं करते हैं.' 

उन्होंने कहा, कहता है बिजली बिल फ्री हो गया लेकिन किसी का भी ऐसा नहीं हुआ. आप की सरकार बनी तो भविष्य बन जाएगी. बिजली का बिल जीरो किसी को करना नहीं आता ये सिर्फ केजरीवाल ही कर सकता है इसलिए नकली केजरीवाल से बचकर रहना.

केजरीवाल ने स्वास्थ्य सेवा को लेकर हमला बोलते हुए कहा, एक मोहल्ला क्लीनिक बनाने में 20 लाख रुपये लगते हैं और सिर्फ 10 दिन का समय लगता है तो फिर नकली केजरीवाल ने क्यों नहीं बनाया, ये काम भी सिर्फ असली केजरीवाल कर सकता है.

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने बेटियों की शिक्षा को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, बहुत सी बेटियां कॉलेज नही जा सकती हैं, लेकिन अब जा सकेंगी, बेटियां अब नया सूट खरीद सकेंगी. 
 
मोगा में केजरीवाल ने मोदी सरकार पर भी हमला बोला और कहा, मोदी जी ने नोटबन्दी करके सारे पैसे बेड़ा गर्क कर दिए थे लेकिन इस योजना से महिलाओं को ताकत मिलेगी.

ऑटो चालक के घर पहुंचे केजरीवाल, किया बड़ा वादा

पंजाब चुनाव में दिल्ली की तर्ज पर अरविंद केजरीवाल राज्य के ऑटो चालक को भी अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इसी प्लानिंग के तहत केजरीवाल ने लुधियाना में ऑटो से ही ऑटो चालक दिलीप कुमार तिवारी के घर पहुंचे और वहां खाना खाया.ऑटो चालक के घर केजरीवाल ने खाया खाना

वहां पहुंचकर केजरीवाल ने कहा, आपके बीच में आकर मुझे दिल्ली के ऑटो वालों की याद आती है. दिल्ली में जब मैं पहला चुनाव 2013 में लड़ा था तब मैं ऑटो वाले के बीच में गया था.

उन्होंने कहा, रामलीला मैदान में मैंने ऑटो चालकों की एक बहुत बड़ी मीटिंग बुलाई थी. मैंने ऑटो वालों से कहा कि मैं आपका साथ दूंगा. मैं ऑटो वालों के साथ खड़ा हूं. दिल्ली में जब पहली बार हमारी सरकार बनी उसमें 70% योगदान ऑटो और टैक्सी वालों का था.अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, मैं जिस भी राज्य में चुनाव लड़ने जाता हूं पहले ऑटो टैक्सी वालों से बात करता हूं. कोई पार्टी ऑटो टैक्सी वालों से बात नहीं करती है. आप सारे ऑटो टैक्सी वाले इकट्ठे हो जाओ तो  किसी भी पार्टी को जिता सकते हो या हरा सकते हो.

केजरीवाल ने ऑटों चालकों से वहां वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो कॉरपोरेशन बनाएंगे जिसमें डिसीजन मेकिंग में ऑटो और टैक्सी वालों को रखा जाएगा. उन्होंने ऐलान किया कि अगर किसी भी ऑटो टैक्सी ड्राइवर का एक्सीडेंट होगा तो उसका खर्चा सरकार देगी.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें