scorecardresearch
 

हुड्डा की JJP-INLD से अपील- सरकार बनाने में साथ आएं, पूरा सम्मान मिलेगा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी बीजेपी विरोधी दलों से समर्थन मांगा है. हुड्डा ने कहा है कि बीजेपी के खिलाफ सभी पार्टियां एकजुट हों, ताकि उन्हें सत्ता से बाहर किया जा सके.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाली कमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाली कमान

  • कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने की कोशिशें तेज
  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा की JJP-INLD से समर्थन की अपील
  • इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुमत से दूर BJP

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से दूर है. उसके खाते में 40 सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस को 30 सीटें मिली हैं. इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी बीजेपी विरोधी दलों से समर्थन मांगा है. हुड्डा ने कहा है कि बीजेपी के खिलाफ सभी पार्टियां एकजुट हों, ताकि उन्हें सत्ता से बाहर किया जा सके.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैं जेजेपी, INLD से भी अपील करता हूं कि वे बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में हमारे साथ आएं. बता दें कि हुड्डा दावा कर चुके हैं कि इस बार वही सरकार बनाएंगे और उन्हें इसके लिए उन्हें कांग्रेस आलाकमान से पूरी छूट भी मिल चुकी है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारे साथ सभी को सम्मान मिलेगा, मैं सभी के साथ मिलकर सरकार बनाने की अपील करता हूं. उन्होंने ये भी कहा कि सत्ता पक्ष की ओर से निर्दलीय विधायकों पर दबाव बनाया जा रहा है. हुड्डा ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि वह ऐसा ना करे और सही तरीके से नतीजों का सामना करे.

आपको बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा में से बहुमत के लिए 46 के आंकड़े की जरूरत है. लेकिन बीजेपी को 40, कांग्रेस को 30 सीटें मिली हैं.बीजेपी के बहुमत से दूर होते ही कांग्रेस को सत्ता में वापसी की उम्मीद दिख रही है. दुष्यंत चौटाला की जेजेपी 10 सीटें जीतने में सफल रही. ऐसे में वह किंग मेकर की भूमिका निभा सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सरकार बनाने की कोशिशों के लिए फ्री हैंड दिया गया है. बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है, लेकिन उसके बदले मुख्यमंत्री पद मांगा है. अभी कांग्रेस की ओर से इसपर कोई जवाब नहीं दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें