scorecardresearch
 

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने आदिवासियों संग किया डांस, देखें VIDEO

मंगलवार को राहुल गांधी गुजरात के छोटा उदयपुर में तिमली डांस में हिस्सा लिया. वह ड्रम की ताल पर नाचते नजर आए.

छोटा उदयपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छोटा उदयपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी महज 15 दिन के अंदर फिर गुजरात दौरे पर हैं. जहां पिछली बार राहुल गांधी के मंदिर जाने और वहां पूजा अर्चना करने की खबर सुर्खियों में रही, तो इस बार उनके डांस करने की खबर सुर्खियां बटो रही है. आम तौर पर सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी खुशमिजाज मूड में कम ही नजर आते हैं.

मंगलवार को राहुल गांधी गुजरात के छोटा उदयपुर में तिमली डांस में हिस्सा लिया और आदिवासियों के साथ जमकर थिरके. वह ड्रम की ताल पर नाचते नजर आए, जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में राहुल गांधी का यह डांस आगामी चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने की रणनीति माना जा रहा है.

गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. जहां एक ओर बीजेपी अपनी सत्ता बचाने के लिए जी जान लगा रही है, तो दूसरी ओर कांग्रेस अपने दो दशक के सत्ता वनवास को खत्म करने के लिए बेताब है.

हालांकि अभी तक गुजरात विधानसभा चुनाव की औपचारिक घोषणा हुई नहीं है, लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी के हिंदुत्व राजनीति के हथियार से ही बीजेपी के मात देने के जुगत में है. यही वजह है कि सौराष्ट्र के बाद अब मध्य गुजरात में भी राहुल गांधी हिन्दू धर्म के इर्द-गिर्द ही घूमते नजर आ रहे हैं. गुजरात दौरे के समय राहुल गांधी मंदिर जाने के साथ ही भाषण के दौरान माथे पर त्रिपुंड और टीका लगाए भी नजर आ रहे हैं.

सिर्फ राहुल ही नहीं पीएम मोदी भी लगातार मंदिरों का दौरा कर रहे हैं. अगर पिछले कुछ महीनों पर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि जैसे राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के बीच में मंदिरों में पहुंचने की होड़ सी लगी हुई है. और हो भी क्यों नहीं. शायद राहुल को भी यह अहसास हो चुका है कि भाजपा 1995 से लगातार गुजरात चुनाव जीतती आ रही है. इस जीत में वोटों का धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण एक महत्वपूर्ण फैक्टर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें