scorecardresearch
 

टीम मोदी का ट्र‍िपल अटैक, जानें शाह-ईरानी-योगी के राहुल गांधी पर 10 वार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि‍ मोदी सरकार तीन साल में युवाओं, महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों के लिए 106 से ज्यादा योजनाएं लाई. शाह ने कहा कि लगता है कि‍ राहुल बाबा को 106 की गिनती नहीं आती है, इसलिए वह सवाल पूछते हैं कि मोदी सरकार ने क्या काम किया.

अमित शाह, स्मृति ईरानी, योगी आदित्यनाथ अमित शाह, स्मृति ईरानी, योगी आदित्यनाथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की टीम ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र से ही उनपर जमकर अटैक किए. अमेठी में कई योजनाओं की शुरुआत करने के साथ टीम मोदी ने राहुल गांधी पर अपने क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. ऐसे में बीजेपी ने फुलप्रुफ तरीके से राहुल को उनके घर से ही घेरने की रणनीति पर काम किया है. ऐसे में जानिए टीम मोदी की कमान से छोड़े गए वह 10 बयानों के तीर, जिससे कांग्रेस के युवराज को न सिर्फ घायल बल्कि अमेठी से कांग्रेस को साफ करने की कोशिश की गई है.

1. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि‍ मोदी सरकार तीन साल में युवाओं, महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों के लिए 106 से ज्यादा योजनाएं लाई. शाह ने कहा कि लगता है कि‍ राहुल बाबा को 106 की गिनती नहीं आती है, इसलिए वह सवाल पूछते हैं कि मोदी सरकार ने क्या काम किया.

2. अमित शाह ने कहा कि मैंने पहली बार देखा कि जीता हुआ प्रत्याशी जनता का हाल न ले और हारा हुआ प्रत्याशी क्षेत्र में विकास का काम करें. स्मृति ईरानी ने यह उदाहरण पेश किया है. राहुल गांधी पूरे देश में दौरा करते हैं, लेकिन अपने क्षेत्र का हाल नहीं लेते.

3. शाह ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं जब कांग्रेस की केंद्र सरकार थी तो यूपी को 2 लाख 80 हजार करोड़ मिलता था, 7 लाख 10 हजार करोड़ देने का काम मोदी सरकार ने किया है. हम यूपी को 2022 तक गुजरात बना देंगे.

4. शाह ने राहुल को ललकारते हुए कहा कि अमेठी की धरती से कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उनकी तीन-तीन पीढ़ी को यहां की जनता ने वोट किया. आप मोदी सरकार से तीन साल का हिसाब मांगते हो, मैं आपसे तीन पीढ़ी का हिसाब मांगता हूं.

5. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने बिचौलियो को हटाया. योगी ने कहा कि बिचौलिया प्रथा का हटना मतलब कांग्रेस का बेरोजगार हो जाना है. आजादी के बाद कांग्रेस ने इस प्रथा की शुरुआत की. योगी ने कहा कि अमेठी और रायबरेली को सबसे ज्यादा चोट पहुंची है.

6. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संवेदनशील बीजेपी सरकार ने अमेठी लोकसभा सीट पर हार के बावजूद इस क्षेत्र में काम किया है. सांसद स्मृति ईरानी इस क्षेत्र के विकास के लिए काम कर रही हैं. कांग्रेस ने कभी भी इस क्षेत्र के विकास में योगदान नहीं दिया. योगी ने कहा कि जब पीएम मोदी की सरकार पैसा देती है तो इस क्षेत्र में विकास का काम होता है. योगी ने कहा कि बीजेपी की अमेठी की रैली के डर से राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले अपने क्षेत्र का दौरा किया.

7. रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी पर एक साथ निशाना साधते हुए योगी ने सम्राट साइकिल विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि कहीं दामाद जमीन हड़पे, कहीं पुत्र ही जमीन हड़पने का काम करे, लेकिन यह यूपी में नहीं चलने देंगे. यूपी में किसी को फाउंडेशन के नाम पर किसानों की जमीन नहीं हड़पने देंगे.

8. सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल पर वार करते हुए पिपरी गांव का उदाहरण देते हुए कहा कि इस संसदीय क्षेत्र के लोग उनसे मिल नहीं सकते हैं. स्मृति ईरानी के अनुसार लोगों का कहना है कि जब राहुल गांधी की पार्टी के कार्यकर्ता-नेता ही उनसे नहीं मिल पाते तो वे कहां से मिल सकेंगे.

9.  ईरानी ने कहा कि अमेठी का नाम सुनकर उन लोगों को सांप सूंघ जाता है जो देशभर में घूमकर विकास नहीं होने की बात कहते हैं. स्मृति ने कहा कि अमेठी में जो साठ साल में नहीं हो पाया वह योगी सरकार ने सात महीनों में कर दिखाया.

10. सम्राट साइकिल योजना का उदाहरण देते हुए ईरानी ने कहा कि सम्राट साइकिल योजना की जमीन का कब्जा राहुल के राजीव गांधी फाउंडेशन ने कर रखा है. यूपी सरकार के आदेश के बावजूद राहुल गांधी ने जमीन नहीं लौटाई है. स्मृति ने कहा कि नेहरू से लेकर इंदिरा और राजीव गांधी ने ऊंचाहर से रेल लाइन का वादा तो किया लेकिन उस योजना के लिए सर्वे और 190 करोड़ का आवंटन पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में पूरा हुआ है. राहुल गांधी भी 2013 में बस इस योजना का फीता काटकर भूल गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें