scorecardresearch
 

कच्छ में बोले राहुल- मेरे किचन में सिर्फ गुजराती खाना, आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार सुबह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

X
गुजरात दौरे पर राहुल गांधी (फोटो - INC India) गुजरात दौरे पर राहुल गांधी (फोटो - INC India)

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी आज फिर गुजरात दौरे पर हैं. मंगलवार को राहुल ने कच्छ में रैली को संबोधित किया. राहुल बोले कि कल उनकी बहन (प्रियंका गांधी) उनके घर में आईं, मेरी बहन ने कहा कि तुम्हारे किचन में सब गुजराती ही है. खाखरा गुजराती, आचार गुजराती, मूंगफली गुजराती. आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी है, मेरा वजन बढ़ रहा है.

राहुल ने कहा कि मैं मोदी जी के भाषण सुन रहा हूं, उनके भाषण में 60 फीसदी हिस्सा मेरे और कांग्रेस के ऊपर ही रहता है. ये चुनाव कांग्रेस या बीजेपी के बारे में नहीं है, बल्कि गुजरात और यहां के लोगों के भविष्य के बारे में है.

साफ है कि कुछ ही दिनों में राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष बन जाएंगे, इससे कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साह में हैं. राहुल पहले से ही गुजरात में आक्रामक रुख में प्रचार कर रहे हैं, अब पहले चरण की वोटिंग से पहले बारी आखिरी दम भरने की है.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार सुबह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

पार्टी अध्यक्ष बनना तय

आपको बता दें कि राहुल गांधी के अलावा किसी और ने नामांकन नहीं भरा है. एक से ज्यादा नामांकन होने पर ही चुनाव होगा. कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के समर्थन में 89 नामांकन भरे गए हैं. राहुल गांधी के समर्थन में कुल 890 प्रस्तावक हैं. इस लिहाज से उनका पार्टी अध्यक्ष बनना तय है.

जारी है सवालों का सिलसिला

राहुल का पीएम से सवाल पूछने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को राहुल मे ट्वीट कर पीएम मोदी से देश में बढ़ती महंगाई को लेकर सवाल किया. उन्होंने लिखा कि नोटबंदी और जीएसटी के बाद आम जनता की कमाई पर महंगाई की मार पड़ रही है.

राहुल ने पीएम मोदी से 7वां सवाल ट्वीट करते ट्वीट लिखा, 'जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई. बढ़ते दामों से जीना दुश्वार बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें