scorecardresearch
 

बंगालः TMC विधायक पर जनसभा के दौरान हमला, कार में तोड़फोड़, बीजेपी पर आरोप

बंगाल में विधानसभा चुनाव के जोर के बीच नेताओं के ऊपर हमलों का सिलसिला जारी है. अब नया हमला कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस के विधायक पर हुआ है. उनकी कार में तोड़फोड़ भी की गई है. यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान बम भी चलाए गए. पिछले दिनों एक मंत्री पर पेट्रोल बम से हमला किया गया था.

जनसभा के दौरान टीएमसी विधायक पर हमला (सांकेतिक-पीटीआई) जनसभा के दौरान टीएमसी विधायक पर हमला (सांकेतिक-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तृणमूल कांग्रेस का आरोप- हमले के पीछे बीजेपी का हाथ
  • हमला तब हुआ जब एक जनसभा कर रहे थे हितेन बर्मन
  • पिछले दिनों मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला हुआ था

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के जोर के बीच नेताओं के ऊपर हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब नया हमला कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस के विधायक पर हुआ है. उनकी कार में तोड़फोड़ भी की गई है. यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान बम भी चलाए गए.

कूचबिहार में तृणमूल विधायक (टीएमसी) हितेन बर्मन के ऊपर आज हमला किया गया. विधायक की कार में तोड़फोड़ भी की गई. यह हमला तब हुआ जब हितेन बर्मन एक जनसभा कर रहे थे. तृणमूल कांग्रेस ने इस हमले के पीछे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हाथ बताया. साथ ही यह आरोप भी लगे कि इस दौरान बम भी चले हैं.

पिछले दिनों बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के नीमतीता स्टेशन प्लेटफॉर्म पर राज्य सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर पेट्रोल बम से हमला किया गया. इस हादसे में उन्हें काफी चोटें आई थीं, जिसके बाद उन्हें पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन देर रात उन्हें कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया. उनका इलाज अभी भी चल रहा है.

मंत्री पर हमले की जांच NIA को सौंपी

गृह मंत्रालय ने मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी. इस हमले में मंत्री हुसैन समेत 22 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. हालांकि इस मामले की जांच राज्य सरकार की सीआईडी भी कर रही है.

तृणमूल के वरिष्ठ नेता और मंत्री मलय घटक ने इस हमले के लिए पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराया, हालांकि टीएमसी से निष्कासित किए गए और मुर्शिदाबाद जिला परिषद के सभाधिपति मुशर्रफ हुसैन का दावा था कि यह पार्टी के बीच आंतरिक कलह का नतीजा है. जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हमले को सीधे जाकिर हुसैन के कत्ल की साजिश करार दिया.

इसी तरह पिछले महीने बीजेपी ने पूरे राज्य में 'परिवर्तन यात्रा' निकाली थी. बीजेपी की ओर से आरोप लगाया गया कि बशीरहाट में सत्तारूढ़ TMC के कार्यकर्ताओं द्वारा 'परिवर्तन यात्रा' पर हमला किया गया. इस हमले में कई बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए. जबकि TMC का कहना था कि बीजेपी के लोगों ने खुद उसके दफ्तर में तोड़फोड़ की.

बंगाल में पिछले कुछ महीनों में कई राजनीतिक हमलों की खबरें आती रही हैं. पिछले साल दिसंबर में दक्षिण 24 परगना जिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला किया गया था. इस हमले पर दोनों दलों की ओर से जमकर हमले किए गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें