scorecardresearch
 

गजब! कर्नाटक के इस छात्र को 10वीं बोर्ड में मिले हैं 100% नंबर

यह खबर अपने आप में एक अजूबा खबर है. कर्नाटक राज्य के बी.एस रंजन ने मैट्रिक परीक्षा में हासिल किए सौ फीसदी नंबर. जानें वे क्या कहते हैं...

रंजन के साथि‍यों ने उनको उठाकर जताई खुशी रंजन के साथि‍यों ने उनको उठाकर जताई खुशी

आजकल हमारे देश में विभिन्न राज्यों और केंद्रीय स्तर पर रिजल्ट्स आने का दौर है. ऐसे में बी.एस रंजन नाम के 16 वर्षीय छात्र से कई स्टूडेंट्स को और मेहनत करने की प्रेरणा मिल सकती है. दरअसल जिस काम को स्टूडेंट्स बेहद मुश्कि‍ल मानते हैं, उसकी मिसाल रंजन ने कायम की है. दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं में 100 फीसद अंक हासिल कर उसने सबको चौंका दिया है.

राज्य के पहले ऐसे स्टूडेंट हैं...
बी.एस रंजन कर्नाटक शिवमोग्गा जिले के पूर्णप्रज्ञा हायर सेकेंडरी स्कूल से ताल्लुक रखते हैं. वे 16 साल के हैं और उन्हें 625 में 625 नंबर मिले हैं. पूरे राज्य में वे ऐसा तमगा हासिल करने वाले पहले स्टूडेंट हैं. टॉप करने के बाद पूछे गए सवालों पर वे कहते हैं कि परीक्षा देने के बाद वे शुरुआत में थोड़े परेशान जरूर थे लेकिन हताश नहीं हुए. उन्होंने धैर्य बनाए रखा और अंतत: रिजल्ट ने उनको और समूचे परिवार को खुशियों से सराबोर कर दिया.

इतना ही नहीं रंजन बताते हैं कि उन्होंने इस परीक्षा में टॉप करने के लिए कोई ट्यूशन नहीं ली और वे दूसरों को भी ट्यूशन लेने से मना करते हैं. वे हर रोज पांच-से-छह घंटे पढ़ा करते थे और इस परीक्षा की तैयारी के लिए लगातार पढ़ते रहे हैं.
अब हम तो बस यही चाहेंगे कि रंजन आगे की परीक्षाओं में भी इसी तरह परफॉर्म करते रहें और अपने घर-परिवार व राज्य का नाम रोशन करती रहें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें