scorecardresearch
 

कौन हैं डॉ एम श्रीनिवास जो बने हैं AIIMS के नए डायरेक्‍टर, यहां दे चुके हैं सेवाएं

Dr M Srinivas Profile: डॉ. एम. श्रीनिवास AIIMS, दिल्ली के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में कार्यरत थे. जो इस समय ESIC हैदराबाद में डेप्‍यूटेशन पर तैनात थे. वे अब रणदीप गुलेरिया की जगह एम्स दिल्‍ली के निदेशक का पद संभालेंगे.

X
Dr M Srinivas Dr M Srinivas

Dr M Srinivas Profile: डॉ. एम. श्रीनिवास ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ (AIIMS) के नए निदेशक बन गए हैं. उनके नाम का ऐलान आज दोपहर किया गया. श्रीनिवास अभी एसिक मेडिकल कॉलेज एडं हॉस्टिपटल, हैदराबाद (ESIC Medical College) के डीन थे. उन्‍होंने अब डॉ रणदीप गुलेरिया की जगह ली है. 

कौन हैं डॉ श्रीनिवास
डॉ. एम. श्रीनिवास AIIMS, दिल्ली के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में कार्यरत थे. 2016 में उन्हें हैदराबाद में ESIC अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को रिवाइव करने के लिए चुना गया था. कहा जाता है कि उनके नेतृत्व में यह आज भारत के सबसे व्यस्ततम अस्पतालों में से एक बन गया है. वे अपने देश के स्‍पेशलिस्‍ट डॉक्‍टर्स में से एक माने जाते हैं.

डॉ. रणदीप गुलेरिया की ली जगह
डॉ. रणदीप गुलेरिया ने 28 मार्च 2017 को AIIMS दिल्ली के निदेशक का पद संभाला था. उन्हें इस पद पर दो बार विस्तार मिला जो आज शुक्रवार को खत्‍म हो गया. नये निदेशक के चयन के लिए पहले से प्रक्रिया जारी थी जिसमें डॉ श्रीनिवास का नाम तय किया गया.

4 सदस्‍यीय समिति ने लिया फैसला
AIIMS के नए निदेशक के चयन के लिए 4 सदस्यीय सर्च-कम-सेलेक्‍शन कमेटी का गठन किया गया था. इस समिति में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव राजेश एस. गोखले, सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन और दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह शामिल थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें