पहली नौकरी हम सबके लिए खास होती है. हम चाहते हैं कि अपना एक प्रोफेशनल बेंचमार्क सेट करें और बढ़िया इंप्रेशन बनाएं, लेकिन कुछ छोटी-छोटी गलतियां हमारी इमेज बिगाड़ सकती है. (फोटो-Freepik)
सवाल न पूछना
मीटिंग के दौरान या टास्क समझ न आने पर सवाल न पूछने से बचें. काम स्पष्ट न होने पर आपको उसे दोबारा करने के लिए कहा जा सकता है. (फोटो-Freepik)
सबको इंप्रेस करने की कोशिश करना
जरूरी नहीं कि ऑफिस में सब आपके बारे में सकारात्मक राय रखें. केवल अपने काम पर फोकस करें. काम अच्छा होने पर सब खुद इंप्रेस होने लगेंगे. (फोटो-Freepik)
फीडबैक को इग्नोर करना
अच्छा हो या बुरा, अपने काम पर मिले फीडबैक को स्वीकार करें. काम में गलती को सुधारने की दिशा में मेहनत करें. (फोटो-Pixabay)
खराब टाइम मैनेजमेंट
जरूरत के हिसाब से काम को प्राथमिकता दें और डेडलाइन का ध्यान रखें, जिससे आगे चलकर आप एक समय के पाबंद कर्मचारी के रूप में पहचान बना पाएं. (फोटो-Freepik)
मीटिंग में चुप रहना
मीटिंग के दौरान शांत रहने के बजाए अपने आइडिया और इनपुट भी शेयर करें. इससे आप सबकी नजर में रहेंगे, जो नौकरी में प्रासंगिक बने रहने के लिए जरूरी है. (फोटो-Freepik)