scorecardresearch
 

SBI Clerk Main 2021 Postponed: स्‍टेट बैंक क्‍लर्क मेन एग्‍जाम स्‍थगित, देखें नई डेट की जानकारी

SBI Clerk Main 2021 Postponed: SBI क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से 5000 से अधिक जूनियर एसोसिएट की भर्ती की जाएगी. SBI Clerk Main 2021 इस माह 31 जुलाई को आयोजित होने वाली थी.

SBI Clerk Exam Postponed: SBI Clerk Exam Postponed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेन एग्‍जाम 31 जुलाई को आयोजित किया जाना था
  • नई एग्‍जाम डेट की जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी

SBI Clerk Main 2021 Postponed: भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क भर्ती मेन एग्‍जाम 2021 को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है. SBI Clerk Main 2021 इस माह 31 जुलाई को आयोजित होने वाली थी. बैंक ने अभी तक नई एग्‍जाम डेट की घोषणा नहीं की है. जो उम्‍मीदवार मेन एग्‍जाम में शामिल होने वाले थे, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर आधिकारिक सूचना देख सकते हैं.

SBI क्‍लर्क (जूनियर एसोसिएट) प्रीलिम्स परीक्षा 10 जुलाई से 13 जुलाई तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी. प्रीलिम्‍स परीक्षा का रिजल्‍ट बचे हुए शहरों - शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक में प्रीलिम्‍स परीक्षा आयोजित होने के बाद घोषित किया जाएगा. मेन एग्‍जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्‍स परीक्षा पास करना जरूरी है.

SBI क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से 5000 से अधिक जूनियर एसोसिएट की भर्ती की जाएगी. मेरिट लिस्‍ट में जगह बनाने के लिए उम्मीदवारों को सभी तीन चरणों (प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार) को उत्तीर्ण करना होगा. चयनित उम्मीदवारों को देश भर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में तैनात किया जाएगा.

SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा में 190 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को दो घंटे चालीस मिनट की निर्धारित समय सीमा के भीतर सवालों के जवाब देने होंगे. प्रश्न सामान्य / वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता के साथ-साथ कंप्यूटर योग्यता से पूछे जाते हैं. उम्मीदवार नई एग्‍जाम डेट की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें. 

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें