scorecardresearch
 

Haryana CET 2022 Last Date: हरियाणा सीईटी 2022 की लास्ट डेट बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

Haryana CET 2022 Last Date: जिन उम्मीदवारों ने अभी तक हरियाणा सीईटी का एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे अब एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर 31 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

X
Haryana CET 2022: आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी Haryana CET 2022: आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा CET 2022 की आखिरी तारीख बढ़ी
  • पहले 20 मई तक था आवेदन का मौका

Haryana CET 2022 Latest Update: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने आज 21 मई 2022 को हरियाणा सीईटी 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक हरियाणा सीईटी का एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे अब 31 मई 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आयोग (एचएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाना होगा. आवेदन करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

दरअसल, एचएसएससी द्वारा हरियाणा राज्य सरकार के तहत कई विभागों में ग्रुप सी और ग्रुप डी नौकरियों में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (Haryana CET) आयोजित किया जाता है. इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 20 मई थी, समीक्षा करने के बाद, हरियाणा एसएससी ने तारीख को 31 मई, 2022 तक बढ़ाने का फैसला किया. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

कब हो सकती है हरियाणा सीईटी 2022 परीक्षा?
हरियाणा सीईटी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद, हरियाणा सीईटी 2022 परीक्षा तारीख और समय की घोषणा की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा जुलाई-अगस्त 2022 में आयोजित की जा सकती है. उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

कौन कर सकता आवेदन?
जिन उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं (हाई स्कूल) या 12वीं (इंटरमीडिएट) या डिग्री या डिप्लोमा किया है, वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक ही होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Haryana CET 2022: जानें कैसे करें ऑनलाइन अप्लाई
स्टेप 1: सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर, 'Apply for CET Haryana 2022' लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन करने के बाद, क्रेडेंशियल्स दर्ज करके लॉग इन करें.
स्टेप 4: एप्लीकेशन फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
स्टेप 5:  फीस जमा करें.
स्टेप 6: आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

नया नोटिस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें-

Online Apply करने का लिंक ये रहा-

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें