scorecardresearch
 

JEECUP 2021: 15 जून से होगा एग्‍जाम, इस दिन मिलेंगे एडमिट कार्ड

JEECUP 2021 Dates: प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और संबद्ध संस्थानों में कोर्सेज़ आवंटित करने के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित की जाएगी.

JEECUP 2021 Dates Released: JEECUP 2021 Dates Released:

JEECUP 2021 Dates: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने पॉलिटेक्निक कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए पात्रता परीक्षा की डेट्स घोषित कर दी हैं. यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) UPJEE 2021 इस बार 15 जून से 20 जून, 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. UPJEE के कुछ पेपर ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे जबकि कुछ अन्य पेपर ऑफलाइन आयोजित किए जाएंगे.

UPJEE परीक्षा विभिन्न इंजीनियरिंग डिप्लोमा, प्रबंधन और पोस्ट डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और संबद्ध संस्थानों में कोर्सेज़ आवंटित करने के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित की जाएगी.

JEECUP 2021: रजिस्‍ट्रेशन करने का तरीका
स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अपने नाम और कॉन्‍टैक्‍ट डीटेल्‍स के साथ रजिस्टर करें.
स्‍टेप 3: मांगी गई जरूरी डीटेल्‍स दर्ज करें.
स्‍टेप 4 आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें.
स्‍टेप 5: डीटेल्‍स चेक करें और सब्‍मिट करें.

नोटिफिकेशन के अनुसार, "आवेदन पत्र में उम्मीदवार का नाम, उसके माता-पिता का नाम और जन्मतिथि बिल्कुल वैसा ही होना चाहिए जैसा कि कक्षा 10/ समकक्ष परीक्षा के सर्टिफिकेट में दर्ज है." एग्‍जाम सेंटर, एग्‍जाम का समय आदि जरूरी जानकारियां एडमिट कार्ड में उपलब्‍ध रहेंगी. JEEUP Admit Card 2021 परीक्षा की तारीखों से 10 दिन पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड UPJEE (पॉलिटेक्निक) की आधिकारिक वेबसाइट से ही प्राप्त कर सकेंगे.

एग्‍जाम डेट्स की नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें