scorecardresearch
 

मेरठ: मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर से छेड़छाड़, रातभर प्रदर्शन

मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने रातभर धरना प्रदर्शन किया. जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने ईएनटी विभाग के प्रमुख डॉ. कपिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने विभाग की रेजिडेंट डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ की है.

प्रदर्शन करते मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स (फोटो-ANI) प्रदर्शन करते मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स (फोटो-ANI)

  • ईएनटी विभाग के प्रमुख पर रेजिडेंट डॉक्टर से छेड़छाड़ का आरोप
  • लड़की की शिकायत पर केस दर्ज, पुलिस कर रही मामले की जांच

देश के विभिन्न हिस्सों से बलात्कार की आ रही खबरों के बीच मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने रातभर धरना प्रदर्शन किया. जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने ईएनटी विभाग के प्रमुख डॉ. कपिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने विभाग की रेजिडेंट डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ की है. वहीं पुलिस ने बताया कि लड़की की शिकायत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरसी गुप्ता ने कहा कि हमने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. हमने पुलिस से भी सख्त कार्रवाई करने को कहा है. यदि प्रदर्शनकारी हमें एक आवेदन देते हैं, तो हम एक आंतरिक जांच करेंगे और रिपोर्ट सरकार को देंगे.

मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट से छेड़छाड़ का मामला ऐसे समय आया है जब उन्नाव की रेप पीड़िता ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जहां उन्नाव पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की वहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया. बसपा प्रमुख मायावती ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर महिलाओं की सुरक्षा पर अपनी चिंता से उन्हें अवगत कराया.

वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि एक बेटी ने न्याय का इंतजार करते-करते अपनी जिंदगी खो दी. इससे 'समूची मानवता शर्मसार' हुई है. राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, "उन्नाव की बेटी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से मैं गुस्से में हूं और स्तब्ध हूं. इस घटना ने समूची मानवता को शर्मसार किया है. एक और युवती ने न्याय और सुरक्षा मांगते हुए अपनी जिंदगी खो दी. दुख की इस घड़ी में, मैं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें