scorecardresearch
 

कोरोना संकट: मजदूर के माथे पर पुलिस ने लिखा- मैंने लॉकडाउन तोड़ा, दूर रहें

एमपी के छत्तरपुर के गौरीहार में महिला सब इंस्पेक्टर ने सड़क पर मौजूद एक मजदूर को पकड़कर उसके माथे पर लिख दिया, मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहना. मजदूरों ने कहा कि वे काम से घर लौट रहे थे.

एएसआई ने लॉकडाउन तोड़ने के लिए मजदूर के माथे पर लिखा (फोटो-एएनआई) एएसआई ने लॉकडाउन तोड़ने के लिए मजदूर के माथे पर लिखा (फोटो-एएनआई)

  • एमपी में पुलिसिया एक्शन पर सवाल
  • एसआई ने मजदूर के माथे पर लिखा
  • एमपी में लॉकडाउन तोड़ने पर सख्ती

कोरोना से लड़ने के लिए देश भर में पुलिस और प्रशासन ने मोर्चा संभाल रखा है और लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है. लेकिन इसी दौरान पुलिस कुछ ऐसे काम कर जाती है, जो उसके रवैये पर सवाल खड़ा कर देता है.

'मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है'

मध्य प्रदेश के छत्तरपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पर लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों को कुछ मजदूर सड़क पर मिल गए. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक छत्तरपुर के गौरीहार में महिला सब इंस्पेक्टर ने सड़क पर मौजूद एक मजदूर को पकड़कर उसके माथे पर लिख दिया, "मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहना". मजदूरों ने कहा कि वे काम से घर लौट रहे थे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें.

सब इंस्पेक्टर के इस एक्शन पर जिले के एसपी ने कार्रवाई का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ पुलिस के नियमों के तहत कार्रवाई की गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

एसपी सौरभ कुमार ने कहा, "इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता, महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ नियमों के मुताबिक एक्शन लिया गया है." बता दें कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती कर रही है.

बता दें कि देश में इस वक्त में कोरोना के 1000 से ज्यादा मरीज हैं और 27 लोग दम तोड़ चुके हैं जबकि 88 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब यह आंकड़ा 34 पर पहुंच गया है. सबसे ज्यादा इंदौर में 16 लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक राज्य में दो मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 34 हो गई है. सबसे ज्यादा 16 लोगों के पॉजिटिव नमूने इंदौर में पाए गए हैं वहीं उज्जैन में तीन, भोपाल में तीन, ग्वालियर में दो, जबलपुर में आठ, शिवपुरी में दो मरीजों के नमूने पॉजिटिव आए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें