scorecardresearch
 

पुलिस के हत्थे चढ़ा ढोंगी बाबा अशोकानंद, भक्तों को लगाया लाखों का चूना

दिल्ली पुलिस ने जांच में पाया कि बाबा वाकई बड़ा ठग है. लिहाजा, एफआईआर दर्ज कर बाबा की तलाश की जा रही थी. लेकिन तभी से ये शातिर बाबा फरार चल रहा था. वो लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था.

X
ढ़ोंगी बाबा से लगातार पूछताछ की जा रही है (फोटो- अरविंद)
ढ़ोंगी बाबा से लगातार पूछताछ की जा रही है (फोटो- अरविंद)

दिल्ली पुलिस ने आखिरकार ढ़ोंगी बाबा आचार्य अशोकानंद महाराज को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर ही लिया. ढ़ोंगी बाबा पर कई भक्तों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है. उसने पूजा पाठ के नाम पर कई लोगों से उनकी गाढ़ी कमाई ठग ली. पुलिस के पास बाबा के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें दर्ज है.

ढ़ोंगी बाबा अशोकानंद के खिलाफ उनके कई भक्तों ने दिल्ली के शकरपुर थाने में महिनों पहले एफआईआर दर्ज करवाई थी. भक्तों का कहना था कि बाबा ने पूजा पाठ के नाम पर उनकी लाखों की गाढ़ी कमाई धोखा देकर ठग ली. दिल्ली पुलिस को बाबा के खिलाफ कुल 15 शिकायतें मिली थीं.

जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने पाया कि बाबा वाकई बड़ा ठग है. लिहाजा, एफआईआर दर्ज कर बाबा की तलाश की जा रही थी. लेकिन तभी से ये शातिर बाबा फरार चल रहा था. वो लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था.

पुलिस के मुताबिक अशोकानंद पहले अपने ढोंग से लोगों को भक्त बनाता था. फिर पैसा डबल करने की नई नई स्कीम निकालकर उनके पैसे ऐंठ लेता था. पीड़ितों के मुताबिक उसका ठगने के तरीका अनूठा था. वो भक्तों को कहता था कि तुम 1000 इन्वेस्ट करो और 10 महिने बाद 15000 मिलेंगे.

वो इसी तरह लोगों से पैसे जुटाता था और फरार हो जाता था. दिल्ली के शकरपुर में शातिर बाबा का आलिशान फ्लैट और आश्रम है. ग्रेटर नोएडा में भी उसकी कई प्रापर्टी हैं. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद उसके ठीकानों पर छापेमारी की है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही ढ़ोंगी बाबा की कई करतूतों से पर्दा उठ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें