scorecardresearch
 

दिल्ली: E mail रह गया खुला तो दोस्त ने डाउनलोड कर लिए प्राइवेट वीडियो, फिर मांगने लगा 10 लाख

ब्लैकमेलर ने पीड़ित को 10 लाख रुपये लेकर लक्ष्मीनगर इलाके के फ्लाईओवर के नीचे पहुंचने के लिए कहा. पुलिस ने फ्लाईओवर के नीचे ट्रैप लगाया और जब ब्लैकमेलर पैसों से भरा बैग उठाकर भागने लगा तभी पुलिस ने धावा बोल कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ दिल्ली की पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • लक्ष्मीनगर से ट्रैप लगा ब्लैकमेलर को पकड़ा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की साउथ दिल्ली पुलिस को एक फोन कॉल मिली. कॉल करने वाले दिल्ली पुलिस के ही एक जवान ने जानकारी दी कि उसके घर के बाहर कोई फूलों का गुलदस्ता और एक लिफाफा छोड़ गया है. लिफाफे में एक चिट्ठी और एक पेन ड्राइव रखी थी. चिट्ठी में लिखा था कि पेन ड्राइव में आपकी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अश्लील वीडियो है. अगर 10 लाख रुपये का इंतजाम नहीं हुआ तो वीडियो वायरल कर दिया जाएगा.

उस शख्स ने पुलिस को ये भी बताया कि पेन ड्राइव में उसकी ही अश्लील वीडियो है, ये दावा भी सच था. साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने इस ब्लैकमेलर को पकड़ने के लिए प्लान तैयार किया. ब्लैकमेलर ने पीड़ित को 10 लाख रुपये लेकर लक्ष्मीनगर इलाके के फ्लाईओवर के नीचे पहुंचने के लिए कहा. पुलिस ने फ्लाईओवर के नीचे ट्रैप लगाया और जब ब्लैकमेलर पैसों से भरा बैग उठाकर भागने लगा तभी पुलिस ने धावा बोल कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि गिरफ्तार शख्स का नाम समीर जौहरी है. हैरानी की बात ये है कि समीर से पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि वह पीड़ित का दोस्त ही है. समीर ने बताया कि साल 2020 में दोनों कनॉट प्लेस के एक कैफे में बैठे थे तब पीड़ित ने समीर जौहरी का लैपटॉप इस्तेमाल किया था. इसी दौरान वह अपना ईमेल लॉगआउट करना भूल गया जिसके बाद उसने उसके गूगल ड्राइव से कुछ वीडियो डाउनलोड कर लिए.

समीर के मुताबिक उन वीडियो में कुछ अश्लील वीडियो भी थे. इनमें पीड़ित अपनी गर्लफ्रेंड के साथ था. आरोपी समीर ने पुलिस को बताया कि उसपर इन दिनों काफी कर्ज था. वह बेहद लग्जरी लाइफ जीने का शौकीन था इसी के चलते उसने अपने दोस्त को ब्लैकमेल करने और 10 लाख रुपये की वसूली करने की साजिश रची लेकिन कामयाब नहीं हो सका.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें