scorecardresearch
 

Maharashtra: डॉक्टर के अस्पताल परिसर में मिली थीं मानव खो​पड़ियां, अब घर से मिले 97 लाख रुपये

यह मामला महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा जिले के आर्वी शहर (Arvi town of Wardha district) का है. यहां एक डॉक्टर के अस्पताल परिसर में बने गोबरगैस चैंबर में से 12 मानव खोपड़ियां व हड्डियां मिली थीं. इस मामले की जांच की जा रही थी. इसी बीच पुलिस अस्पताल के डॉक्टर के घर छापा मारा तो तीन सीलबंद अलमारियों से 97 लाख से अधिक की नकदी बरामद की गई.

X
पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की राशि.   (Symbolic image) पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की राशि. (Symbolic image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वर्धा जिले में स्थित आर्वी शहर का मामला
  • पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की राशि

महाराष्ट्र के वर्धा (Wardha Maharashtra) में एक डॉक्टर के यहां से पुलिस ने 97 लाख रुपये जब्त कर लिए हैं. पुलिस ने डॉक्टर (Doctor) के यहां करीब 9 घंटे तक कार्रवाई की. यहां डॉक्टर नीरज कदम (Dr. Neeraj Kadam) के घर से तीन अलमारियों से राशि बरामद की गई. बरामद राशि का डॉ. कदम हिसाब नहीं दे पा रहे हैं. इस मामले को पुलिस ने आयकर विभाग (Income tax department) को सूचना दी है. थानेदार पिदुरकर आर्वी ने कहा कि हम आयकर टीम के साथ मिलकर इस मामले की जांच करेंगे.

97 लाख 42 हजार रुपये की नकदी का कोई हिसाब नहीं

महाराष्ट्र के वर्धा जिले (Wardha district of Maharashtra) के आर्वी शहर में हुए अवैध गर्भपात मामले से हड़कंप मचा हुआ है. यहां डॉ. रेखा कदम के अवैध गर्भपात मामले में एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. अवैध गर्भपात से वसूला गया पैसा अब पुलिस के हाथ लगा है. डॉक्टर नीरज कदम के घर से पुलिस को 97 लाख 42 हजार 772 रुपये की राशि मिली है. यह नकदी तीन सीलबंद अलमारियों में रखी थी. 

डॉ. नीरज कदम के भाई व पंच की मौजूदगी में पुलिस ने छापा मारा. शनिवार को करीब नौ घंटे तक कार्रवाई चली. बरामद राशि के बारे में पूछताछ करने पर डॉ. कदम कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके. पुलिस ने इस मामले में आयकर विभाग को सूचित किया है.

दोषी मिले तो रद्द हो जाएगा अस्पताल का लाइसेंस

आर्वी के थानेदार भानुदास पिदुरकर ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या ये राशि अवैध गर्भपात के जरिए हासिल की गई है. इस दिशा में हम आयकर विभाग (Income tax department) के साथ जाच करेंगे. कदम हॉस्पिटल में कुछ खामियां देखी गईं, मामला कोर्ट में है. इस मामले की सुनवाई जल्द शुरू हो सकती है. दोषी पाए गए तो डॉक्टर कदम का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है.

अस्पताल में गैस चैंबर से मिलीं थी 12 मानव खोपड़ी व 54 हड्डियां

महाराष्ट्र के आर्वी शहर के कदम हॉस्पिटल में नाबालिग लड़की का अवैध गर्भपात किए जाने के साथ मामले का खुलासा हुआ था. अस्पताल परिसर के एक गोबरगैस चैंबर से 12 खोपड़ियां और 54 हड्डियां मिली थीं. इस संबंध में डॉक्टर रेखा कदम और उनकी नर्सों के साथ एक लड़के और उसके माता-पिता के साथ डॉक्टर नीरज कदम को गिरफ्तार किया गया था. अब तक कुल आरोपियों की संख्या छह हुई है. 

रिपोर्ट: सुरेन्द्र रामटेके

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें