scorecardresearch
 

झारखंडः 'पत्नी का गला घोंटा, 4 माह की बेटी को कुचलकर मार डाला...' दिल दहला देगी ये वारदात

झारखंड के गढ़वा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पुलिस के अनुसार, दो माह पहले एक महिला का शव कुएं में मिला था. वहीं एक बच्ची का शव झाड़ियों से बरामद हुआ था. कथित तौर पर दोनों की हत्या महिला के प्रेमी पति ने की थी. दोनों ने अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था.

X
महिला व बच्ची की कर दी गई थी हत्या. महिला व बच्ची की कर दी गई थी हत्या.

गढ़वा जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. पुलिस के अनुसार, एक युवक ने लड़की के साथ अंतरजातीय प्रेम विवाह किया. इसके बाद उसके एक बेटी भी हुई. इसी बीच युवक के परिजनों ने उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी तो युवक पत्नी व बेटी से दूर रहने लगा. एक दिन युवक ने 4 महीने की बेटी को पैरों से कुचलकर मार डाला और पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी और शव कुएं में डाल दिया. लंबी जांच-पड़ताल के बाद घटना के दो माह बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, झारखंड के गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र में दो माह पहले एक महिला का शव पुलिस ने टाटीदिरी गांव के कुएं से बरामद किया था. इसी के साथ झाड़ी से एक नवजात बच्ची का शव भी मिला था. उस समय लोगों ने शव को पहचानने से इनकार कर दिया था. पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी किसी ने महिला के शव की शिनाख्त नहीं की.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

इसके बाद पुलिस ने 72 घंटे के बाद शव का दाह संस्कार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने इस केस की जांच शुरू की तो महिला की शिनाख्त रंका थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव निवासी विनीता कुमारी के रूप में हुई. पुलिस ने विनीता की मां और पिता से संपर्क किया तो हकीकत सामने आई.

गांव समाज के डर से अलग रहता था अरविंद

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि विनीता के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी से टाटीदीरी गांव निवासी अरविंद साव ने प्रेम प्रसंग के बाद अंतरजातीय विवाह किया था. अरविंद साव ने एक लड़की से अंतरजातीय विवाह किया था. उसके चार माह की बेटी भी थी. अरविंद गांव समाज से डरकर महुली में रहता था. अरविंद अंतरजातीय विवाह करने के बाद परेशान था. इसी बीच अरविंद के माता-पिता ने उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी. इसके बाद अरविंद विनीता को पत्नी मानने से इनकार करने लगा.

30 मई को विनीता ने अरविंद से कहा कि वह उसके घर पर रहना चाहती है. दोनों में कहासुनी होने लगी. अरविंद ने विनीता के साथ मारपीट की. विनीता की गोद से चार माह की बच्ची जमीन पर गिर गई. अरविंद ने उस दुधमुंही बच्ची की गर्दन पर पैर रखकर गला दबा दिया. जिससे बच्ची ने वहीं दम तोड़ दिया. यह देखकर विनीता चीखने चिल्लाने लगी तो अरविंद ने विनीता का साड़ी के पल्लू से गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस निरीक्षक ने बताया कि अरविंद ने साक्ष्य छिपाने के लिए गांव के ही कुएं में विनीता के शव को डाल दिया और बेटी का शव झाड़ी में फेक दिया. आरोपी अरविंद को गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें