scorecardresearch
 

Delhi: फाइनेंस कंपनी के दफ्तर तक खुदी मिली सुरंग, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में चोरी की एक बड़ी वारदात टल गई. यहां मुथूट फाइनेंस कंपनी (Muthoot Finance Company) के पास की दुकान में सीवर लाइन के रास्ते अज्ञात आरोपियों ने एक सुरंग खोद डाली. सुबह जब दुकानदार दुकान खोलने पहुंचा तो दुकान के अंदर सुरंग देखकर वह दंग रह गया. सूचना पर प​हुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

X
चोरी के लिए खोदी जा रही थी सुरंग.  (Photo: Aajtak) चोरी के लिए खोदी जा रही थी सुरंग. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके का मामला
  • घटना की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में मुथूट फाइनेंस कंपनी (Muthoot Finance Company) में चोरी की बड़ी वारदात टल गई. बताया जा रहा है कि कंपनी में चोरी के मकसद से सुरंग (Tunnel in Shop) खोदी जा रही थी. ऐसे में एक दुकानदार की तत्परता से लुटेरों के मंसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना अंतर्गत कृष्ण विहार स्थित मुथूट फाइनेंस के पास स्थित दुकान में चोरों ने सुरंग खोद दी. हालांकि गनीमत रही कि सुरंग खोदने के बावजूद चोर चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाए. आशंका जताई जा रही है कि चोरों ने मुथूट फाइनेंस में चोरी के इरादे से यह सुरंग खोदी थी. 

हालांकि इस मामले में अभी तक पुलिस की तरफ से कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लिहाजा अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि किस मकसद से यह सुरंग खोदी गई थी.

नए तरीके निकाल रहे चोर और बदमाश

दिल्ली में बेखौफ चोर और बदमाश भी अपडेट हो रहे हैं, और चोर भी नए नए तरीके से चोरी और लूट का रास्ता इजाद कर रहे हैं. इसी की बानगी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना अंतर्गत बुध विहार मेन रोड पर देखने को मिली है. यहां एक बड़ी चोरी की घटना होने से बच गई.

मुथूट फाइनेंस के पड़ोस की दुकान में खोदी सुरंग

दरअसल बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना इलाके के बुध विहार मैन रोड के कृष्ण विहार स्थित मुथूट फाइनेंस के पास की दुकान में एक सुरंग खोद दी गई. हालांकि गनीमत रही कि कोई चोर इस सुरंग के रास्ते कोई चोरी की घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो पाए.

मिली जानकारी के अनुसार, दुकान के पास से गुजर रही सीवर की लाइन से मुथूट फाइनेंस के साथ की दुकान आदर्श पैंट्स एंड हार्डवेयर स्टोर की दुकान में चोरों ने सुरंग खोद डाली. दुकानदार ने सोमवार सुबह जब दुकान खोली, तब जाकर इस घटनाक्रम का पता चला.

सुबह दुकान खोली, तब नजर आई सुरंग

दुकानदार ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटना की जांच शुरू की. हालांकि चोर ये बड़ी सुरंग खोदने के बावजूद चोरी की वारदात को अंजाम देने में नाकाम रहे. सुरंग देखकर आशंका जताई जा रही है कि चोर इस दुकान के साथ ही मुथूट फाइनेंस में चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही चोरों के इरादे धाराशाही हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें