scorecardresearch
 

अमिताभ के अकाउंट से पैसे उड़ाने वाले दो शातिर गिरफ्तार

झारखंड पुलिस ने दो शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि दोनों अपराधियों ने अमिताभ बच्चन के बैंक अकाउंट से पांच लाख रुपये लूटे थे.

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है

झारखंड पुलिस ने दो शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि दोनों अपराधियों ने अमिताभ बच्चन के बैंक अकाउंट से पांच लाख रुपये लूटे थे. मामला आदिवासी बाहुल जामताड़ा से जुड़ा है. जिसे साइबर क्राइम की राजधानी भी कहा जाता है.

जामताड़ा पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सीताराम मंडल उर्फ राजकुमार और उसके साथी विकास मंडल ने ही अमिताभ बच्चन को फोन करके उनके एटीएम और पिन नंबर हासिल किए थे. इसके बाद दोनों ने अमिताभ के बैंक एकाउंट से पांच लाख रुपये उड़ा लिए थे.

कुछ समय पहले अमिताभ बच्चन के मशहूर टीवी शो केबीसी में जब झारखंड के देवघर का एक प्रतिभागी पहुंचा था, तब अमिताभ ने खुद इस घटना के बारे में दर्शकों को बताया था.

अमिताभ ने शो के दौरान कहा था कि जिस साइबर अपराधी ने बैंक मैनेजर बनकर उनके बैंक से पैसे चंपत किए हैं, वह उससे मिलना चाहते हैं. फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि देश के किसी भी कोने में साइबर ठगी होती है, तो 70% मामलों में झारखंड के जामताड़ा जिले के मोबाइल लोकेशन पुलिस को मिलता है. जहां भी ठगी होती है वहां की पुलिस जामताड़ा जरूर आती है. जांच के दौरान पुलिस को आरोपी साइबर अपराधी की लोकेशन यहीं मिलती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें