scorecardresearch
 

देवरिया: थाने में फरियादी महिला को प्राइवेट पार्ट दिखाने वाला इंस्पेक्टर बर्खास्त

देवरिया के भटनी थाना के प्रभारी यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो अपने चेंबर में महिला फरियादी के सामने अश्लील हरकत कर रहा था. अपना प्राइवेट पार्ट दिखाकर इशारे कर रहा था. इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

आरोपी इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव आरोपी इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव

  • फरियादी महिला के सामने करता था अश्लीलता
  • आरोपी SHO को किया गया बर्खास्त

उत्तर प्रदेश की देवरिया जिले में महिला शिकायतकर्ता को थाने में अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने के आरोपी एसएचओ इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव को बर्खास्त कर दिया गया है. आरोपी थानेदार ने खाकी को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. भटनी थाना के प्रभारी यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो अपने चेंबर में महिला फरियादी के सामने अश्लील हरकत कर रहा था. अपना प्राइवेट पार्ट दिखाकर इशारे कर रहा था. इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

जानकारी के मुताबिक थानेदार की करतूत को महिला फरियादी ने ही अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया था और यह वीडियो वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव के खिलाफ धारा 111/2020, 354 (क)/ 509/166 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. आरोपी भीष्मपाल सिंह यादव पहले से ही एक अन्य मामले में सस्पेंड था.

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी इंस्पेक्टर फरार हो गया था. उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था. लेकिन बुधवार को वह पकड़ा गया. उसे पुलिस सेवा से भी बर्खास्त कर दिया गया है. आरोपी भीष्मपाल और विवादों का पुराना नाता रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्लिक करें

बताते चलें कि भटनी इलाके की एक महिला का जमीनी विवाद चल रहा था. वो शिकायत लेकर अपनी लड़की के साथ एसएचओ के पास गई. लेकिन वो एचएचओ भीष्मपाल सिंह यादव कानून की कुर्सी पर बैठकर अश्लील हरकतें करता था. लड़की ने कई दिन उसकी इस गंदी हरकतों को अनदेखा करती रही लेकिन जब बर्दाश्त नहीं कर पाई तो उसने इंस्पेक्टर का स्टिंग ऑपरेशन कर उसका वीडियो वायरल कर दिया.

पीड़ित लड़की का कहना है कि ''मैं जितनी बार एप्लिकेशन लेकर दरोगा जी के पास गई हूं. मैं या तो अपनी मम्मी के साथ जाती हूं या पापा के साथ. हमारा पटीदार के साथ जमीन का विवाद चल रहा है. मैने एक-दो बार देखा तो सोचा चलो छोड़ते हैं, ऐसी हरकतें तो होती रहती हैं. लेकिन जब कानून के रखवाले ही ऐसी हरकत करेंगे तो जनता का क्या होगा. तब मैंने यह वीडियो बनाया और मेरे रिश्तेदार भी यहां आए. उनके साथ भी ऐसा ही हुआ, लेकिन हम कुछ नहीं बोले. हम चाहते हैं इंसाफ मिले."

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

देवरिया के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना भटनी के पूर्व थाना प्रभारी के पास एक महिला अपनी फरियाद लेकर आई थी. उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया गया. थाना भटनी में उस इंस्पेक्टर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव भटनी से सलेमपुर ट्रांसफर हुए थे. उन्हें निलंबित किया जा चुका है. और बुधवार को आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें