scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में 25 हजार से ज्यादा कोरोना केस, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन? CM उद्धव ने दिए संकेत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा- लॉकडाउन बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर रोज कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन मैं फिर भी नागरिकों से सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं. राज्य में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है और लगातार कोरोना मामले बढ़ रहे हैं.

CM उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो) CM उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मामले
  • बीते चौबीस घंटे में 70 लोगों की कोरोना से मौत
  • ठाकरे ने कहा- निश्चित ही लॉकडाउन एक विकल्प है

महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की संख्या का बढ़ना लगातार जारी है. शुक्रवार के दिन अकेले महाराष्ट्र में ही 25,681 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. और एक ही दिन में कोरोना के कारण 70 लोगों की जानें चली गईं हैं. महाराष्ट्र में मृत्यु दर भी 2.20 % रही है. दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह करते हुए कह दिया है कि अगर इसी तरह कोरोना मामले बढ़ते रहे तो बिना शक के लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा- लॉकडाउन बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर रोज कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन मैं फिर भी नागरिकों से सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं. राज्य में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है और लगातार कोरोना मामले बढ़ रहे हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले खतरनाक हैं. हम पिछले साल के सितंबर महीने के आंकड़ों को छू चुके हैं. लॉकडाउन एक विकल्प है फिर भी मैं नागरिकों से उम्मीद कर रहा हूं जैसे पहले सहयोग किया वैसे ही अभी भी करेंगे.

CM ठाकरे ने आगे कहा  'जब कोरोना हुआ ही था तब हमारे पास बेहद कम विकल्प थे लेकिन अब हमारे पास वैक्सीन भी है, हम हर रोज वैक्सीन लगाने की संख्या बढ़ा रहे हैं. हमने गाइडलाइन्स भी जारी कर दी हैं. कोरोना वैक्सीन के बाद भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि वैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना के मामले देखे गए हैं. वैक्सीन केवल कोरोना के जोखिम को कुछ कम करता है.'

आपको बता दें कि अभी तक महाराष्ट्र में 1,80,83,977 नमूनों की जांच हुई है जिसमें से 24,22,021 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसका मतलब है कि 13.39% लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी जांच की गई है, जोकि राज्य के लिए बेहद चिंता का विषय है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के हिसाब से राज्य में 8,67,333 होम क्वारंटाइन हैं. और 7,848 लोग सरकार द्वारा मुहैया कराई गई जगहों पर क्वारंटाइन हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही वर्तमान में 1 लाख, 77 हजार, 560 एक्टिव कोरोना मरीज हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली सूचना के मुताबिक़ अधिकतर कोरोना मामले केवल 6 राज्यों से आ रहे हैं. जिसमें महाराष्ट्र सबसे आगे है, दूसरे नंबर पर पंजाब है, बाकी राज्य केरल, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ राज्य हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें