scorecardresearch
 

IIM अहमदाबाद में कोरोना के पांच नए मरीज मिले, कैंपस में आने-जाने पर लगा प्रतिबंध

गुजरात में कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को पिछले चार महीनों में सबसे अधिक 228 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. पिछले 24 घंटे में गुजरात में सबसे अधिक मरीज अहमदाबाद जिले में मिले हैं.

X
IIM अहमदाबाद में कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं. -फाइल फोटो IIM अहमदाबाद में कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में 1100 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस
  • गुजरात में अबतक 12.26 लाख से अधिक कोरोना के मरीज मिल चुके हैं

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद में कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं. नए मरीजों के मिलने के बाद IIM कैंपस में बाहर से आने वालों और कैंपस से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि जिन पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उन्होंने वैक्सीन ली हुई है. फिलहाल, अहमदाबाद म्युनिसिपहल कॉरपोरेशन की टीम की मदद से कोरोना के नए मरीजों के संपर्क में आने वाले छात्रों का सैंपल लिया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, जिन पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनकी हालत सामान्य है. उन्हें कोई भी गंभीर लक्षण नहीं है. उधर, इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों से ऐहतियातन कोरोना टेस्ट कराने की सलाह भी दी गई है. साथ ही इन नए मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है. 

बता दें कि गुजरात में अबतक कोरोना के 12.26 लाख से अधिक मरीज मिल चुके हैं. इनमें से करीब 11 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल, राज्य में कोरोना के 1100 से अधिक एक्टिव केस हैं.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12 हजार से ज्यादा केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,847 नए मामले दर्ज किए गए हैं. गुरुवार की तुलना में यह 5.2 फीसदी अधिक है. सबसे अधिक 4,255 मामलों के साथ महाराष्ट्र टॉप पर है. इसके बाद केरल में 3,419 मामले, दिल्ली में 1,323 मामले, कर्नाटक में 833 मामले और हरियाणा में 625 मामले सामने आए हैं. 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 14 मौतें दर्ज की गईं हैं. देश में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 63 हजार के पार हो गई है. कुल एक्टिव मरीज 63,063 हैं.

रिकवरी रेट अब 98.64 फीसदी 

रिकवरी रेट की बात करें तो भारत का रिकवरी रेट अब 98.64 फीसदी है. पिछले 24 घंटों में कुल 7,985 मरीज ठीक हुए हैं, जिससे देश भर में कुल ठीक होने वालों की संख्या 4,26,82,697 हो गई है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें