scorecardresearch
 

Coronavirus Real Time Tracker: दुनिया में कहां कितना कहर बरपा रहा है कोरोना, LIVE देखिए यहां!

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कोरोना वायरस दुनिया के किस देश में कितना कहर बरपा रहा है तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप घर बैठकर कोरोना वायरस (COVID-19) के आंकड़ों का रियल टाइम लाइव अपडेट (Coronavirus Real Time) देख सकते हैं.

coronavirus real time tracker map coronavirus real time tracker map

दुनिया के कई देशों में इन दिनों जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) से दहशत का माहौल है. चीन, इटली, ईरान, अमेरिका, भारत, संयुक्त राष्ट्र अमीरात, स्पेन, मलेशिया, श्रीलंका समेत करीब 170 देशों में फैले कोविड-19 (COVID-19) के प्रकोप से अनगिनत लोगों की जान जा चुकी है. चीन से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक करीब 9 हजार लोगों की जान जा चुकी है.

भारत में भी कोरोना पीड़ितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा गुरुवार दोपहर तक बढ़कर 175 पहुंच गया. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 47 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं चीन के बाद इटली में कोरोना की सबसे बड़ी मार पड़ी है. बुधवार को एक दिन में इटली में 475 लोगों की मौत हो गई. सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में भी 150 लोगों की जान जा चुकी है.

माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन बिंग ने भी एक रियल टाइम ट्रैैकर बनाया है. यहां देखें लाइव...

2_031920021411.jpg

दुनिया भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बीच संक्रमित आंकड़ों में इजाफा हो रहा है, ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कोरोना वायरस ने दुनिया के किस देश में कितना कहर बरपा रहा है और कितने मरीज ठीक हो रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप घर बैठकर कोरोना वायरस के आंकड़ों का रियल टाइम लाइव अपडेट (Coronavirus Real Time) देख सकते हैं. यहां देखें लाइव ट्रैकर....

ये भी पढ़ें- कैसे होता है कोरोना वायरस का टेस्ट, कितना है मुश्किल?

1_031920021532.jpg

कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की बात करें तो अब तक प्रभावित लोगों का आंकड़ा 218,585 पहुंच गया है, जिसमें से 85,714 मरीजों की इस जानलेवा वायरस की चपेट से रिकवरी हुई है, वहीं 123,928 संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है.

बता दें कि कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर करीब 9 हजार हो गई है. कोरोवा वायरस के कहर से निपटने के लिए दुनियाभर के देश हाई अलर्ट हैं, एक तरफ जहां कई देशों ने उड़ानों पर रोक लगा दी है, तो वहीं कई देशों की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. लोगों को घर से ना निकलने की सलाह दी जा रही है. कोरोना संक्रमण के आंकड़े यहां देखें लाइव...

3_031920020000.jpgदेखें- किस देश में कितने प्रभावित

भारत में संक्रमण फैलने से बचने के लिए कई राज्यों में धारा 144 लगा दी गई है. स्कूल-कॉलेज, माल, सिनेमाघरों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही खेलों के आयोजन और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: कोरोना से इटली में एक दिन में 475 मौत, वुहान में एक भी मौत नहीं

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें