scorecardresearch
 

इंदौर में कोरोना के मामले बढ़े, प्रशासन हुआ अलर्ट, जारी है वैक्सीनेशन

इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों से हड़कंप मच गया है. पिछले एक हफ्ते से मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बरतने के लिए आग्रह कर रहा है. इस बात का भी डर है कि कहीं कोरोना का नया स्ट्रेन ने तो दस्तक नहीं दे दी है.

(Representative photo: AP) (Representative photo: AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना के बढ़ते मामलों से मचा हड़कंप
  • मामले बढ़ते देख प्रशासन हुआ अलर्ट

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है. पिछले एक हफ्ते में देखा गया है मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना ने यू टर्न लिया है या फिर नए स्ट्रेन के साथ इंदौर में आया है. बीते 2 दिन की ही बात की जाए तो 89 और 95 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन आंकड़ों के सामने आने के बाद इंदौर में प्रशासन एक बार फिर से सतर्क हो गया है. 

इंदौर में एक तरफ फ्रंट लाइन वर्कस को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ हर रोज पॉजिटिव मरीजों की संख्या एकाएक बढ़ने लगी है. जिसके चलते अंदेशा जताया जा रहा है कि कोरोना का कोई नया स्ट्रेन इंदौर में दस्तक दे चुका है. फिलहाल, नया स्ट्रेन कौन सा है इसकी जानकारी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी. 

कोरोना के बढ़ते मामलों से मचा हड़कंप 

कोरोना के बढ़ते मामले पर इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना का नया स्ट्रेन आया है या नहीं इस बात की पुष्टि लैब को भेजे गए सैम्पल की जांच रिपोर्ट के बाद ही हो सकेगी. कलेक्टर ने यह भी माना है कि हाल में कोरोना केस की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों के पीछे लापरवाही भी हो सकती है. 

इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ा
इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ा

 

मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, बोले न बरते लापरवाही 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है उन्होंने लोगों से लापरवाही न बरतने की अपील की है. गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि 'प्रदेश और देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के प्रति लोग ऐसे व्यवहार कर रहे हैं, जैसे कि यह चला गया है.  देश और दुनिया के कुछ हिस्सों में तेजी से प्रकरण बढ़े हैं.  मैं हाथ जोड़कर आपसे अपील करता हूं कि मास्क लगाना न छोड़ें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोएं.  इंदौर और भोपाल में केस बढें हैं, सावधानी रखें'.  मध्यप्रदेश में कोरोना के अबतक कुल 2,58,333 मामले सामने आ चुके हैं जिनमे से 3,842 लोगों की मौत हो चुकी है.

इंदौर में अब तक कोविड - 19 के प्रभाव में 58364 लोग आ चुके हैं, जिसमें से 927 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बावजूद इसके यहां पर लोग न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना एक बार फिर मुसीबत बनकर सामने आ गया है. वहीं जिला प्रशासन भी इस बात को लेकर सावधान है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें