scorecardresearch
 

शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली, सेंसेक्‍स 230 अंक लुढ़ककर बंद

सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला. कारोबार के अंत में सबसे अधिक गिरावट यस बैंक में दर्ज की गई.

सेंसेक्‍स बड़ी गिरावट के साथ बंद सेंसेक्‍स बड़ी गिरावट के साथ बंद

  • सेंसेक्‍स करीब 229 अंक टूटकर 40,116.06 के स्तर पर बंद
  • कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट

सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को पूरे दिन उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली देखी गई. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स करीब 229 अंक टूटकर 40,116.06 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 79 अंक टूटकर 11850 के नीचे 11835 के स्तर पर रहा. 30 अक्टूबर के बाद पहली बार निफ्टी 11850 के नीचे बंद हुआ.

यस बैंक के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट

कारोबार के अंत में सबसे अधिक गिरावट यस बैंक के शेयर में 6.51 फीसदी की रही. इससे पहले शुरुआती कारोबार में यस बैंक के शेयर में तेजी रही. मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि हीरो के चेयरमैन सुनील मुंजल और डीएसपी ग्रुप के फाउंडर हेमेंद्र कोठारी यस बैंक में स्‍टेक खरीदने को लेकर बातचीत कर रहे हैं. इस खबर का फायदा यस बैंक के शेयर भाव को मिला. इसके बाद निवेशकों ने जमकर मुनाफावसूली की.

अगर अन्‍य गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो एसबीआईएन, एक्‍सिस बैंक, वेदांता और सनफार्मा भी शामिल हैं. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, आईटीसी, इन्‍फोसिस, टेक महिंद्रा और एलएंडटी, पावरग्रिड, एयरटेल, टाटा स्‍टील, एचडीएफसी, बजाज ऑटो और टाटा मोटर्स में भी गिरावट देखने को मिली. बता दें कि देश की दिग्‍गज आईटी कंपनी इन्‍फोसिस एक बार फिर विवादों की वजह से चर्चा में है. इस वजह से इन्‍फोसिस के शेयर में गिरावट दर्ज की गई है.

वहीं टीसीएस के शेयर में 3.76 फीसदी की तेजी रही.  इसी तरह बढ़त वाले शेयरों में रिलायंस, एचयूएल, मारुति और एनटीपीसी शामिल हैं. इस बीच, रुपये की चाल सुस्त पड़ गई है. डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को पिछले सत्र से 29 पैसे की कमजोरी के साथ 71.75 रुपये प्रति डॉलर पर खुला जोकि करीब दो महीने के निचले स्तर पर चला गया.  इससे पहले 17 सितंबर को एक डॉलर का भाव 71.97 रुपये था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें