scorecardresearch
 

आनन्द महिन्द्रा ने ली मनाली-मसूरी जाने वालों की ‘साइड’, शेयर किया अमेरिका का वीडियो

Mahindra & Mahindra के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं और अपनी हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं. अबकी बार उन्होंने मनाली और मसूरी पहुंचे लोगों की साइड ली है और इसके जवाब में अमेरिका का एक वीडियो भी शेयर किया है.

Mahindra & Mahindra के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा Mahindra & Mahindra के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘लोगों का घूमने जाना बाहर की दुनिया से जुड़ने की ललक’
  • ‘दुनियाभर में देखी जा सकती है टूरिस्ट की भीड़’
  • ‘अमेरिका के नेशनल पार्क का है वीडियो’

देशभर में मनाली और मसूरी जैसे हिल स्टेशन पहुंचे टूरिस्ट के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कई लोग इन वीडियो को देखकर आलोचना कर रहे हैं कि इससे कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा बढ़ेगा. लेकिन Mahindra & Mahindra के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा ने अपने अनोखे अंदाज में ट्विटर पर इन टूरिस्ट का पक्ष लिया है और इसके जवाब में अमेरिका का एक वीडियो भी जारी किया है.

ये बोले आनन्द महिन्द्रा
आनन्द महिन्द्रा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘ हम मनाली और अन्य हिल स्टेशन पर छुट्टियां मनाने जा रहे भारतीयों की बुराई कर रहे हैं. लेकिन हमें इस बात को भी स्वीकार करना चाहिए कि  ये ‘आज़ादी’ की चाह और घरों के बाहर की दुनिया से फिर से जुड़ने की ललक है. ये पूरी दुनिया में होने वाली घटना है. इसी के साथ उन्होंने New York Times का एक अमेरिका के नेशनल पार्क का वीडियो शेयर किया है.

ये है न्यूयॉर्क टाइम्स के वीडियो में
आनन्द महिन्द्रा ने न्यूयॉर्क टाइम्स का जो वीडियो जारी किया है. उसमें अमेरिका के ‘ग्रांड कैनयन नेशनल पार्क’ की एक क्लिप को देखा जा सकता है. इस क्लिप में बड़ी संख्या में टूरिस्ट इस पार्क में दिखाई दे रहे हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स ने इसे लेकर अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि लोगों के वीकेंड पर बड़ी संख्या में घूमने निकलने की वजह से अमेरिका के नेशनल पार्क में भीड़ लग गई है और लोगों को लंबी-लंबी लाइन में लगे हुए देखा जा सकता है.

महिन्द्रा करती है रिजॉर्ट का बिजनेस
महिन्द्रा समूह रिजॉर्ट बिजनेस में भी काम करता है. कंपनी ‘’ नाम से हॉलिडे रिजॉर्ट बिजनेस करती है और देश के लगभग सभी बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर कंपनी के रिजॉर्ट हैं.

मोदी ने जताई चिंता
मनाली और मसूरी जैसे पहाड़ी स्थानों के वीडियो वायरल होने, वहां पर्यटकों के कोरोना गाइडलाइन्स का सही से पालन नहीं करने की कई हलकों में आलोचना हो रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इसे चिंताजनक बताया है.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें