ड्रग तस्करों को पकड़ने गए थे 19 पुलिसवाले, बदमाशों ने ट्रक में ही जला दिया जिंदा

मिचोआकेन में जैसे ही ड्रग्स तस्करों को पता चला कि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें पकड़ने के लिए आ रही है वैसे ही घात लगाकर पहले से तैयार तस्करों ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया. दोनों तरफ से गोलीबारी के बाद भारी संख्या में मौजूद तस्करों ने पुलिस के ट्रक में ही आग लगा दी. इसमें 19 पुलिसकर्मियों की जिंदा जलकर मौत हो गई.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • मेक्सिको,
  • 15 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 2:01 PM IST

  • ड्रग तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला
  • तस्करों ने 19 पुलिसवालों को जला दिया जिंदा
  • मेक्सिको में हुई घटना, जांच के आदेश

मेक्सिको के मिचोओकेन में ड्रग्स के तस्करों को पकड़ने के लिए गए पुलिसकर्मियों के साथ जो हुआ वो जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

मिचोआकेन में जैसे ही ड्रग्स तस्करों को पता चला कि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें पकड़ने के लिए आ रही है वैसे ही घात लगाकर पहले से तैयार तस्करों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया. दोनों तरफ से गोलीबारी के बाद भारी संख्या में मौजूद तस्करों ने पुलिस के ट्रक में ही आग लगा दी. इसमें 19 पुलिसकर्मियों की जिंदा जलकर मौत हो गई.

नई नहीं है पुलिस और तस्करों के बीच लड़ाई

दरअसल मेक्सिको में ड्रग्स तस्करी को लेकर कुछ दिनों से पुलिस और तस्करों के बीच हिंसा काफी बढ़ गई है. ड्रग तस्करों के इस अप्रत्याशित हमले को लेकर मिचोआकेन के राज्य सुरक्षा विभाग ने बताया कि पुलिस अधिकारी एक न्यायिक आदेश को लागू करने के लिए अगुलिल्ला के एल अगुआजे स्थित एक मकान में गए थे, जहां हथियारों से लैस कुछ लोगों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी.

हमलावरों की तलाश जारी

गवर्नर सिल्वानो औरेयोल्स (Silvano Aureoles) ने इस घटना पर दुख जताते हुए इसे  कायरतापूर्ण और कुटिल हमला बताया. उन्होंने कहा कि पुलिस पर हमला करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. इलाके में घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उन पर अचानक हमला कर दिया. पुलिस अधिकारी सिल्वानो ऑरोल ने बताया कि जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

अपना नाम छोड़ गए हमलावर

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस का काफिला भारी हथियारों से लैस तस्करों से घिर गया जिसके बाद अधिकारियों पर भारी गोलीबारी करते हुए तस्करों ने उनके वाहनों में आग लगा दी जिसमें 19 पुलिसवालों की जलकर मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए. हमला करने वाले बदमाशों ने जो पर्ची छोड़ी है उसके मुताबिक यह हमला सीजेएनजी से जुड़े बंदूकधारी हमलावरों ने किया है.

Read more!

RECOMMENDED