WhatsApp में आया ये काम का फीचर, डेटा भी बचाएगा

WhatsApp ने एंड्रॉयड के लिए एक नया बीटा वर्जन जारी किया है. इसमें स्टीकर्स को लेकर कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं.

Photo For Representation
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 03 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 5:20 PM IST

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए अपने एंड्रॉयड ऐप का नया बीटा वर्जन जारी किया है और इस लेटेस्ट रिलीज में कुछ काम के फीचर्स भी दिए गए हैं. WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.33 में स्टीकर पैक में से एक सिंगल स्टीकर को डाउनलोड करने का फीचर दिया गया है. पहले वॉट्सऐप यूजर्स को पूरे स्टीकर पैक को डाउनलोड करने की जरूरत पड़ती थी, चाहे यूजर्स को पूरे पैक में से एक ही पैक की जरूरत क्यों ना हो. पहले पूरे पैक में से केवल एक स्टीकर को अकेले डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं मिलता था. लेटेस्ट बीटा अपडेट में डाउनलोड सिंगल स्टीकर फीचर को लाइव कर दिया गया है और इसे जल्द ही स्टेबल अपडेट में दिया जा सकता है.

डाउनलोड सिंगल स्टीकर ऑप्शन को यूज करने के लिए आपको एंड्रॉयड के लेटेस्ट WhatsApp बीटा वर्जन 2.19.33 को यूज करने की जरूरत होगी. अपडेट को डाउनलोड करने के बाद इन-ऐप वॉट्सऐप स्टीकर्स स्टोर को ओपन करें और डाउनलोड किए जाने वाले स्टीकर को लंबा प्रेस कर रखें. इसके बाद वॉट्सऐप आपसे पूछेगा कि क्या आप इस स्टीकर को फेवरेट के तौर पर सेव करना चाहते हैं. यहां आपको सिंगल स्टीकर का डाउनलोड साइज दिखाया जाएगा और ऐप में स्टीकर को सेव करने के लिए बॉटम में डाउनलोड का ऑप्शन दिखाएगा.

ये फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोग है जिन्हें केवल काम के स्टीकर्स चाहिए हों. साथ ही ये लिमिटेड डेटा पैक यूजर्स का डेटा भी काफी बाचाएगा. इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा न्यूज ट्रैकर WABetaInfo ने सबसे पहले स्पॉट किया था. वेबसाइट में ये भी बताया गया कि इस फीचर को बिल्ड नंबर 2.19.33+ के साथ अगले गूगल प्ले स्टेबल रिलीज में उपलब्ध कराया जाएगा.

साथ ही टिप्सटर ने ये भी जानकारी दी है कि एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.33 से पता चलता है कि वॉट्सऐप पे फीचर को जल्द ही यूनाइटेड स्टेट्स में उतारा जा सकता है. पहले टिप्सटर ने ये जानकारी दी थी कि ये मैक्सिको में भी आ सकता है. वॉट्सऐप पेमेंट को सबसे पहले पिछले साल भारत में फरवरी में लॉन्च किया गया था. हालांकि ये फीचर अभी भी बीटा में ही है.

इसके अलावा WABetaInfo की ओर से WhatsApp के ios बीटा वर्जन 2.19.20.20 को लेकर भी जानकारी साझा की गई है, जिसमें टिप्सटर ने बताया है कि भारत जैसे उन देशों में जहां मीडिया मैसेज फॉर्वर्ड करने का शॉर्टकट नहीं था वो अब वापस आ गया है.

Read more!

RECOMMENDED