Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 6:39 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

फेस आईडी और 5.4 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है iPhone SE 2

हर साल की तरह इस साल भी ऐपल के नए iPhones लॉन्च होंगे, लेकिन इस बार लोगों की नजर iPhone SE 2 पर है.  कंपनी ने iPhone SE लॉन्च करने के बाद इसे एक तरह से रोक रखा है. हालांकि ये ऑफिशियल नहीं है, लेकिन कई तरह के लीक्स और रिपोर्ट्स से अब ये लगभग साफ है कि इस साल कंपनी एक सस्ता आईफोन लॉन्च करेगी.

BSNL ने अपने कस्टमर्स को दिया झटका, इन प्लान्स में बड़े बदलाव

भारतीय टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने शुरुआती प्रीपेड प्लान्स में कुछ बदलाव किए हैं. टेलीकॉम कंपनियां आए दिन अपने प्लान को मंहगा कर रही हैं और इसी क्रम में बीएसएनल के कस्टमर्स को भी अब झटका लगेगा. कंपनी ने अपने एंट्री लेवल प्लान की वैलिडिटी पहले से कम कर दी है.

एंड्रॉयड 10 बेस्ड ColorOS 7 के साथ Realme UI हुआ ऑफिशियल

स्मार्टफोन मेकर रियलमी ने अपने बहुप्रतिक्षित Realme UI की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के तहत कंपनी ने UI के बारे में जानकारियां साझा की है. साथ ही कंपनी ने इसके रोल-आउट संबंधी जानकारियां भी शेयर की है. नए UI की आधिकारिक घोषणा से कुछ महीने पहले ही कंपनी ने क्लिन स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस को लेकर संकेत दिया था. साथ ही कंपनी ने रियलमी X2 की लॉन्चिंग के दौरान भी नए Realme UI पर काम किए जाने की जानकारी दी थी. कंपनी ने कहा है कि उसने अपने नए UI को अपने यंग कस्टमर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया है.

Honor Magic Watch 2 और Honor Band 5i भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honor ने भारत में Magic Watch 2 और Honor Band 5i लॉन्च किए हैं. दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने Honor 9X के साथ ये दो नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. आपको  बता दें कि ये प्रोडक्ट्स पहले ही दूसरेम मार्केट में लॉन्च किए जा चुके हैं.

Microsoft Windows 7 का इस्तेमाल अब खतरे से खाली नहीं! यूं पाएं Windows 10

माइक्रोसॉफ्ट ने Windows 7 को साल 2009 में जुलाई में लॉन्च किया था. और अब करीब 10 साल बाद कंपनी Windows 7 का सपोर्ट खत्म करने जा रही है. माइक्रोसॉफ्ट नें साल 2015 में Windows 7 के लिए मेनस्ट्रीम सपोर्ट बंद किया था. आज से कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सिक्योरिटी अपडेट्स भी जारी नहीं करेगी.  ऐसे में कंपनी विंडोज 7 में अब बग्स फिक्स करने और सिक्योरिटी थ्रेट्स को रोकने के लिए काम नहीं करेगी, जिनका सामना यूजर्स भविष्य में कर सकते हैं.

Read more!

RECOMMENDED