Xiaomi सेल्फी के लिए खास स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है

Xiaomi जल्द ही 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. उम्मीद है कंपनी इस बार Redmi Y3 लॉन्च कर रही है.

Redmi Y2
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 10 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 4:12 PM IST

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi भारत में एक नया सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. शाओमी के इंडिया हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने एक ट्वीट किया है. ये एक छोटा वीडियो क्लिप है जिसमें उन्होंने कई लोगों के साथ सेल्फी ली है.

रिपोर्ट के मुताबिक ये स्मार्टफोन Redmi Y3 होगा और इसकी खासियत इसमें दिया गया सेल्फी कैमरा होगा. Redmi Y3 में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा भी दिया जाएगा.

शाओमी ने रेडमी को अलग सब ब्रांड बना दिया है और Redmi के प्रेसिडेंट ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर फैन्स से पूछा है कि कंपनी को 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करना चाहिए या नहीं. ऐसे में ये भी उम्मीद है कि कंपनी शायद Redmi S3 लॉन्च करेगी. हालांकि ज्यादा उम्मीद Redmi Y3 लॉन्च का ही है. इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा होगा.

स्मार्टफोन मार्केट में दूसरी कंपनियों ने हाल के दिनों में 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाले कुछ स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. इनमें Vivo V15 Pro और Huawei P30 जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं. इनमें भी 32 मेगापिक्सल सैमसंग का सेंसर लगा है. रिपोर्ट के मुकाबिक Redmi 6A, Redmi 6 Pro और Redmi Y2 के अलगे वेरिएंट्स जल्द ही लॉन्च किए जा सकते हैं.

Redmi Y3 – अगर लॉन्च होता है तो जाहिर है ये स्मार्टफोन यूथ सेंट्रिक होगा. कंपनी का Y सिरीज सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन है और इसके लिए भारत में कंपनी ने कटरीना कैफ को भी विज्ञापन के लिए रखा था. फिलहाल इस स्मार्टफोन में क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे, प्रॉसेसर कौन सा होगा इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन ये फोन मिड रेंज ही होगा. इस फोन को एक साथ चीन और भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

Read more!

RECOMMENDED