साउथ अफ्रीका ने कसा ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा

क्विंटन डिकॉक के शतक की बदौलत 241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 121 रन करके दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

क्विंटन डिकॉक
अमित रायकवार
  • होबार्ट ,
  • 14 नवंबर 2016,
  • अपडेटेड 5:29 PM IST

क्विंटन डिकॉक के शतक की बदौलत 241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 121 रन करके दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली. दूसरे दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ने के बाद डिकॉक ने 104 रन की पारी खेली और तेंबा बावुमा (74) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की जिससे साउथ अफ्रीका ने 326 रन का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सिर्फ 85 रन बनाए थे.

डिकॉक ने जड़ा शतक डिकॉक ने 143 गेंद की अपनी पारी में 17 चौके जड़े जबकि बावुमा ने 204 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने 89 रन देकर छह जबकि मिशेल स्टार्क ने 79 रन देकर तीन विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 121 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा 56 जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब भी 120 रन से पिछड़ रही है.

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और उसने चौथी गेंद पर ही जो बर्न्‍स (0) का विकेट गंवा दिया. जिन्होंने काइल एबोट की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक को कैच थमाया. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (45) और ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिए (79) रन जोड़कर पारी को संभाला. वार्नर हालांकि एक बार फिर दुर्भाग्यशाली रहे जब एबोट की गेंद उनके कूल्हे से टकराने के बाद कोहनी को छूकर विकेटों में चली गई.

Read more!

RECOMMENDED