IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद टीम में वॉर्नर की जगह लेंगे हेल्स

BCCI ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है कि हैदराबाद  फ्रेंचाइजी ने वॉर्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है.

एलेक्स हेल्स
तरुण वर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 31 मार्च 2018,
  • अपडेटेड 4:46 PM IST

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वॉर्नर का स्थान लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है कि हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने वॉर्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने एलेक्स हेल्स को रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेअर पूल (आरएपीपी) से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपए में हासिल किया है. बता दें कि इस बार आईपीएल नीलामी में वह अनसोल्ड रहे थे.

हेल्स टी-20 इंटरनेशनल मैचों मे शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं. वह टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी हैं और आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश हैं.

वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सनराइजर्स की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया था.

रोते हुए वॉर्नर ने कहा- अब दोबारा ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाऊंगा

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद वॉर्नर के आईपीएल की टीम हैदराबाद के कप्तान बने रहने पर सवाल उठने लगे थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया. इसके अलावा केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया है.

वॉर्नर हैदराबाद को IPL 2016 का खिताब दिला चुके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को अपना नया कप्तान नियुक्त कर दिया है. इस बैन के बाद वॉर्नर अब भविष्य में कभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन पाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कह चुका है कि वॉर्नर भविष्य में टीम के नेतृत्व के योग्य नहीं होंगे.

हेल्स टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों मे शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं. वह टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी हैं और आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश हैं. बीबीसी ने हेल्स के हवाले से लिखा है, 'मैं विश्व के इस शानदार घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.'

सनराइजर्स हैदराबाद

एलेक्स हेल्स (1 करोड़), भुवनेश्वर कुमार (8.5 करोड़), ऋद्धिमान साहा (5 करोड़), यूसुफ पठान (1.9 करोड़), कार्लोस ब्रेथवेट (2 करोड़),  शिखर धवन (5.2 करोड़), शाकिब अल हसन (2 करोड़), केन विलियमसन (3 करोड़), मनीष पांडे (11 करोड़),  रिकी भुई (20 लाख), दीपक हुड्डा (3.6 करोड़),  राशिद खान (9 करोड़), सिद्धार्थ कॉल (3.8 करोड़), बेसिल थंपी (95 लाख), टी नटराजन (40 लाख), और खलील अहमद (3 करोड़), संदीप शर्मा (3 करोड़), श्रीवत्स गोस्वामी (1 करोड़), मोहम्मद नबी (1 करोड़), क्रिस जॉर्डन (1 करोड़), बिली स्टैनलेक (50 लाख), सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और तन्मय अग्रवाल (सभी 20 लाख).

Read more!

RECOMMENDED