रिलेशनशिप

दिलचस्प है अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की लव स्टोरी, वकील हैं पति

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 फरवरी 2021,
  • अपडेटेड 8:33 PM IST
  • 1/11

समाज में प्यार से जुड़े तमाम तरह के मिथक रहे हैं लेकिन वक्त के साथ धीरे-धीरे ये मिथक टूटे भी हैं. 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू होने जा रहा है, ऐसे में हम आपको कुछ चर्चित लोगों की अनोखी प्रेम कहानियों के बारे में बताएंगे. इस कड़ी में आइए जानते हैं अमेरिका की पहली महिला और अश्वेत उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की लव स्टोरी के बारे में. 

  • 2/11

कमला हैरिस सार्वजनिक जीवन में सफल होने के साथ प्यार के मामले में भी काफी लकी रही हैं. कमला हैरिस के पति डो एमहॉफ पेशे से वकील हैं और अब अमेरिका के सेकेंड जेंटलमैन बन चुके हैं. एक इंटरव्यू में एमहॉफ ने बताया था कि कमला हैरिस से उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया था.

 

  • 3/11

एमहॉफ पहले से शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी फिल्म प्रोड्यूसर कर्सटिन थीं. कर्सटिन से एमहॉफ के दो बच्चे कोल और एल्ला हैं. शादी के 16 साल बाद एमहॉफ और कर्सटिन का तलाक हो गया था. इसके बाद एमहॉफ की मुलाकात कमला हैरिस से हुई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.  

  • 4/11

साल 2013 में हैरिस और एमहॉफ एक ब्लाइंड डेट पर मिले थे. ये ब्लाइंड डेट हैरिस और एमहॉफ की कॉमन दोस्त क्रिसेट हुडलिन ने अरेंज कराई थी. एमहॉफ के जन्मदिन पर हैरिस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा था, 'हमारी पहली डेट के बाद एमहॉफ ने मुझे कुछ डेट्स की लिस्ट भेजी थी और लिखा था कि अगले दो महीनों में वो इन तारीखों पर उपलब्ध रहेंगे. उनका कहना था कि अगर हम इस तरह से मैनेज कर सकते हैं तो हमारा रिश्ता आगे बढ़ सकता है.'

 

  • 5/11

ब्लाइंड डेट के एक साल बाद ही 2014 में एमहॉफ ने बहुत साधारण तरीके से हैरिस को प्रपोज किया था. एमहॉफ ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं थोड़ा नर्वस था. बहुत ही अनरोमांटिक बातचीत चल रही थी, कमला चिकन और श्रिम्प पैड थाई को लेकर कुछ पूछ रही थीं और तभी मैंने कमला को प्रपोज कर दिया.' इसके बाद, जल्द ही दोनों ने शादी कर ली. हैरिस ने एक पोस्ट में लिखा था कि एमहॉफ के बच्चे मुझे स्टेपमॉम नहीं कहना चाहते थे इसलिए उन्होंने मुझे 'मोमाला' कहना शुरू कर दिया. 

 

  • 6/11

जनवरी में अमेरिकन टीवी CBS को दिया गया हैरिस और एमहॉफ का इंटरव्यू खूब चर्चा में था. इंटरव्यू में हैरिस ने खुलासा किया था कि पहली डेट पर जाने से पहले उन्होंने एमहॉफ के बारे में जानने कि लिए गूगल किया था.   

  • 7/11

ये सुनकर एमहॉफ भी चौंक गए थे क्योंकि उन्हें भी इस बात की जानकारी अब तक नहीं थी. वहीं, उनकी प्रतिक्रिया देखकर हैरिस की हंसी नहीं रुक रही थी. इस इंटरव्यू को दो दिनों में 15 लाख बार देखा गया.  

  • 8/11

एमहॉफ ने निजी जीवन से लेकर राजनीतिक मामलों के उतार-चढ़ाव में भी हमेशा हैरिस का साथ दिया है. 2019 में जब हैरिस ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद चुनाव से अपना नाम वापस लिया था तब भी एमहॉफ ने हैरिस का पूरा साथ दिया था.   

  • 9/11

अपने इंटरव्यू में एमहॉफ ने कहा था, 'उसने अपना निर्णय खुद लिया था और मैंने इसमें पूरा साथ दिया. मैं उसका कोई राजनीतिक सलाहकार नहीं हूं. मैं उसका पति हूं. मेरा ये फर्ज बनता है कि मैं हमेशा उसके साथ रहूं, उसे प्यार करूं और उसकी मदद करूं.'  

  • 10/11

अगस्त 2020 में जो बाइडेन ने कमला को अपना उपराष्ट्रपति घोषित किया. एमहॉफ ने अपने लॉ फर्म से छुट्टी ले ली और कमला के साथ चुनावी कैंपेन में लग लए. अक्टूबर 2020 में वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद हैरिस को मास्क लगाए हुए एमहॉफ ने किस किया था. इस दौरान ये तस्वीर खूब चर्चा में आई थी. नवंबर के महीने में बाइडेन और हैरिस ने चुनाव जीत लिया.   

  • 11/11

हैरिस ने अपनी विक्ट्री स्पीच में एमहॉफ के लिए अपने प्यार का इजहार किया. उन्होंने कहा था, 'मैं अपने पति, अपने बच्चों, बहन और पूरे परिवार से बहुत प्यार करती हूं.' इसके बाद हैरिस ने एमहॉफ के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो भी शेयर की थी जिसमें लिखा था, 'मेरे प्यार, डग एमहॉफ से मिलिए.' हैरिस के चुनाव जीतने के बाद एमहॉफ ने लॉ फर्म छोड़ दी ताकि वो सेकेंड जेंटलमैन के तौर पर बेहतर तरीके से काम कर सकें.  

लेटेस्ट फोटो