शाह फैसल और इंजीनियर राशिद ने बनाया गठबंधन, कहा- राजनीति को बदल देंगे

जम्मू कश्मीर में राजनीतिक समीकरण को लेकर उठापटक देखी जा रही है. इसको लेकर कश्मीर घाटी में पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल और पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद ने गठबंधन का ऐलान किया है.

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल (फाइल फोटो)
aajtak.in/शुजा उल हक
  • नई दिल्ली,
  • 18 जून 2019,
  • अपडेटेड 9:21 PM IST

जम्मू कश्मीर में राजनीतिक समीकरण को लेकर उठापटक देखी जा रही है. इसको लेकर कश्मीर घाटी में पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल और पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद ने गठबंधन का ऐलान किया है. फैसल और राशिद ने कहा कि वे मिलकर जम्मू कश्मीर की राजनीति को बदल देंगे. दोनों ने पीपुल्स यूनाइटेड फ्रंट (PUF) के नाम से गठबंधन बनाया है.

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल और पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव-पूर्व गठबंधन की घोषणा की. फैसल और राशिद ने कहा कि जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) और अवामी इत्तेहाद पार्टी ने पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट नाम के चुनावी गठबंधन बनाने के लिए हाथ मिलाया है. राशिद आवामी इत्तेहाद पार्टी के प्रमुख हैं जबकि फैसल ने आईएएस की नौकरी छोड़ जेकेपीएम का गठन किया है.

फैसल ने खुद और राशिद के जरिए संयुक्त रूप से जारी बयान पढ़कर कहा, 'राज्य में मौजूदा राजनीतिक परिस्थतियों को देखते हुए, आवामी इत्तेहाद पार्टी और जेकेपीएम ने एक चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने और पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट के बैनर तले एकजुट होने का फैसला किया है.' बयान के मुताबिक, 'गठबंधन करना राज्य में मौजूदा राजनीतिक अनिश्चितता को देखते हुए राज्य के स्पेशल स्टे्टस को खत्म करने की आशंका और किसी भी प्रकार के विश्वसनीय राजनीतिक विकल्प के अभाव की वजह से जरूरी हो गया है.'

बयान के मुताबिक, 'पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट धर्म, क्षेत्र, जाति से ऊपर उठकर राज्य के लोगों को एकजुट करने का पूरा प्रयास करेगा और राज्य के नागरिकों को समान अवसर और सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय मुहैया कराने की कोशिश करेगा.'

Read more!

RECOMMENDED