NEWSWRAP: झारखंड के नक्सली हमले में 5 जवान शहीद, पढ़ें- शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें

झारखंड के सरायकेला में पुलिस की गाड़ी पर नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने सीएम ममता से डॉक्टरों की हड़ताल के मौजूदा गतिरोध को व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर सुलझाने को कहा है. पढ़ें- शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

नक्सली इलाके में सेना के जवान (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जून 2019,
  • अपडेटेड 8:45 PM IST

झारखंड के सरायकेला में पुलिस की गाड़ी पर नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक झारखंड के सरायकेला में बाइक सवार हमलावरों ने पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. पढ़ें- शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

1- झारखंड के सरायकेला में पुलिस की गाड़ी पर नक्सली हमला, 5 जवान शहीद

पेट्रोलिंग कर रही गाड़ी में 6 पुलिसकर्मी सवार थे. जिसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए और बच निकला. वहीं हमले से बचकर एक पुलिसकर्मी भागकर तिरूडीह थाना पहुंचा.

2- अयोध्या में सरयू किनारे राम की प्रतिमा के लिए 200 घर खाली कराएगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या में सरयू नदी पर भगवान राम की प्रतिमा लगाने का ऐलान किया था. भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए आस-पास बसे 200 घरों को खाली करने का नोटिस जारी किया गया है. योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की 221 मीटर ऊंची प्रतिमा के निर्माण का ऐलान किया था. उससे पहले राम की लकड़ी की दुर्लभ प्रतिमा रामनगरी की शोभा बढ़ाने वाली है. बीते 25 मई को अयोध्या शोध संस्थान के संग्रहालय में स्थापित करने के लिए कर्नाटक से 7 फुट की काष्ठ प्रतिमा खरीद कर लाई गई. इसे कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी है.

3- डॉक्टरों की हड़ताल पर हर्ष वर्धन की चिट्ठी, मामले को खुद सुलझाएं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने सीएम ममता से डॉक्टरों की हड़ताल के मौजूदा गतिरोध को व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर सुलझाने को कहा है. वहीं, सीएम ममता ने डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करवाने को लेकर कोलकाता में शीर्ष डॉक्टरों के एक पैनल के साथ बैठक की. बता दें कि एक जूनियर डॉक्टर की पिटाई के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.  

4- अमित शाह-जगन मोहन की मुलाकात, मिला डिप्टी स्पीकर पद का सशर्त ऑफर

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच गृह मंत्रालय में मुलाकात हुई. सूत्रों का कहना है कि जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद दिया जा सकता है. YSRCP के सूत्रों ने बताया कि हमें डिप्टी स्पीकर का पद की पेशकश की गई है, लेकिन हमारे सामने अधिकारिक रूप से बीजेपी का हाथ थामने की शर्त रखी गई है. इसके बदले में हमने राज्य को विशेष दर्जा देने की भी मांग की है.

5- CWC 2019: आसमान छूने लगे भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच के टिकट, ये है कीमत

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 मुकाबले के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई. साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में आमने-सामने हो पाती हैं.

Read more!

RECOMMENDED