कन्नूर एयरपोर्ट से दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम का करीबी गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम के करीबी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार शख्स की पहचान मोहम्मद अल्ताफ अब्दुल लतीफ सईद के रूप में हुई है.

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 14 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 11:24 AM IST

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम के करीबी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार शख्स की पहचान मोहम्मद अल्ताफ अब्दुल लतीफ सईद के रूप में हुई है. वह दुबई से केरल के कन्नूर आ रहा था. कन्नूर एयरपोर्ट से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने कहा कि सईद 2017-18 के जबरन वसूली के मामले में वांछित था, जिसमें अनीस ने दक्षिण मुंबई के एक होटल व्यवसायी को धमकी दी थी. इससे पहले इसी मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था और उनपर मकोका लगाया गया था. पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास दो पासपोर्ट है और दुबई और भारत की अक्सर वह यात्रा करता रहता था.

दाऊद का भतीजा रिजवान हाल ही में हुआ था गिरफ्तार

हाल ही में मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान को गिरफ्तार किया. रिजवान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर का बेटा है. इकबाल कासकर पहले से ही पुलिस की हिरासत में है. बता दें कि रिजवान को उस समय मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है, जब वह देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था.

नेपाल की पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे युनूस अंसारी को गिरफ्तार किया था. इस साल 24 मई को नेपाल पुलिस ने उसके पास से साढ़े सात करोड़ से ज्यादा के नकली भारतीय नोट बरामद किए थे. युनूस के साथ जेल भेजे गए लोगों में 3 पाकिस्तानी मूल के लोग भी शामिल हैं.

Read more!

RECOMMENDED