तेजस्वी का विरोधी दल के नेताओं को संदेश, एकता में अटूट शक्ति

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरु गए तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद ट्विटर पर विरोधी दलों के नेताओं को यह संदेश दिया.

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण मंच पर विपक्षी दलों के नेताओं का जमघट
वरुण शैलेश/रोहित कुमार सिंह
  • पटना,
  • 23 मई 2018,
  • अपडेटेड 10:44 PM IST

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने विरोधी दलों के नेताओं को साफ संदेश दिया है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 के लोकसभा चुनाव में हराना है और केंद्र की भाजपा सरकार को बदलना है तो उन्हें एक साथ आना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अगर विरोधी दल के नेता एक साथ नहीं आएंगे तो उनका हारना तय है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरु गए तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद ट्विटर पर विरोधी दलों के नेताओं को यह संदेश दिया.

इस संदेश का साफ मतलब था कि तेजस्वी यादव ने विपक्षी पार्टियों से अपील की है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह एकजुट हो जाएं अन्यथा एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनेगी. तेजस्वी यादव के लिए यह पहला मौका था जब वह देश के तमाम बड़े विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बेंगलुरु में मंच साझा कर रहे थे.

गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान तेजस्वी की मुलाकात यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी के मुखिया शरद पवार, बसपा प्रमुख मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजित सिंह, सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी और सीपीआई के नेता डी राजा से हुई. तेजस्वी ने कहा कि देश के बड़े विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करके उनको बड़ी खुशी हुई.

वहीं दूसरी तरफ देश में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर भी तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. क्रिकेट की भाषा में ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी की बेहतरीन कप्तानी में तेल के खेल में पेट्रोल और डीजल शतक मारने के करीब है यानी कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगभग 100 रुपये प्रति लीटर होने को है जिसकी वजह से दर्शकों की आंखों में आंसूं हैं और स्टेडियम में सन्नाटा.

Read more!

RECOMMENDED