टीवी

Urfi Javed open secret: क्यों अपना धर्म नहीं मानती हैं? क्यों पहनती हैं 'HOT' कपड़े?

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 14 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 1:46 PM IST
  • 1/10

फैशन डीवा उर्फी जावेद अपने स्टाइल‍िश कपड़ों की वजह से अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. आए दिन उनके यूनीक स्टाइल्स और डिजाइन्स सुर्ख‍ियों में बना रहता है. हालांक‍ि उर्फी अपने विवाद‍ित बयानों के चलते भी कई बार लोगों का ध्यान खींच चुकी हैं. कभी कपड़ों को लेकर कभी धर्म को लेकर उर्फी के कंट्रोवर्स‍ियल स्टेटमेंट्स लोगों का अटेंशन ग्रैब कर चुके हैं. ऐसे में अब एक बार फिर धर्म को लेकर उर्फी का बयान चर्चा में छाया हुआ है. 

  • 2/10

उर्फी ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर मजहब पर किए सवाल पर जवाब दिया है. सवाल था- आप अपना धर्म क्यों नहीं मानती हैं, कोई वजह है क्या? इसपर उर्फी ने जवाब में लिखा- 'क्योंक‍ि सभी धर्मों को आदमी ने बनाया है, और उनके द्वारा बनाई चीजों में गलत‍ियां होती है.'

  • 3/10

उर्फी का यह बयान कई लोगों को आहत कर सकता है. पर उर्फी तो उर्फी है. वे ना अपनी बोल्डनेस फ्लॉन्ट करने से डरती हैं और ना मजहबी बयानों पर बेबाक राय रखने में. 

उर्फी से सेशन में उनसे पूछा गया कि वो इतने हॉट कपड़े क्यों पहनती हैं? इस पर उनका कहना है कि मैं हॉट पहनूं या कोल्ड, आपको क्या. मेरी मर्जी. वैसे मानना पड़ेगा उर्फी के जैसे ही उनके जवाब भी अतरंगी हैं.   

  • 4/10

यह पहली बार नहीं जब उर्फी ने मजहब को लेकर विवाद‍ित बयान दिए हैं. वे कई बार मुखर होकर ये बात कह चुकी हैं क‍ि उन्हें मुस्ल‍िम होने की वजह से ट्रोल किया जाता है, उन्हें अपने कपड़ों से कोई दिक्कत नहीं है और वे हिंदुओं की पव‍ित्र किताब भगवद्गीता भी पढ़ती हैं. 

  • 5/10

वे कह चुकी हैं क‍ि उन्हें मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करनी है. उर्फी ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'मैं कभी भी मुस्ल‍िम लड़के से शादी नहीं करूंगी. मैं इस्लाम में यकीन नहीं रखती हूं और मैं कोई भी धर्म फॉलो नहीं करती हूं. इसल‍िए मुझे परवाह नहीं कि मैं किससे प्यार करती हूं.'

  • 6/10

उर्फी का बोल्ड फैशन सेंस सभी जानते हैं. वे ब‍िक‍िनी को भी स्टाइल‍िश लुक में बदलकर सड़क पर उतरने की ह‍िम्मत रखती हैं. ऐसे में आए दिन उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ता है. इसपर उर्फी ने कहा था क‍ि इंडस्ट्री में उसका कोई गॉडफादर नहीं है और वह मुस्ल‍िम है, इसल‍िए उन्हें ट्रोल किया जाता है. 

  • 7/10

उर्फी कहती हैं- मैं एक मुस्लिम लड़की हूं. इसलिए ज्यादातर हेट कमेंट्स मुझे मुस्लिम लोगों से ही मिलते हैं. हेटर्स कहते हैं क‍ि मैं इस्लाम की छवि खराब कर रही हूं. मुस्लिम लड़के मुझसे नफरत करते हैं, क्योंकि वो चाहते हैं कि उनकी महिलाएं अपना बर्ताव सीम‍ित दायरे में रखे. वो अपने समुदाय की हर महिला को कंट्रोल करना चाहते हैं.

  • 8/10

इस वजह से मैं इस्लाम में विश्वास नहीं रखती हूं. वो मुझे इसलिए ट्रोल करते हैं, क्योंकि मैं उस तरह से बिहेव नहीं करती हूं, जिस तरह वो एक मुस्ल‍िम लड़की से उम्मीद रखते हैं. 

  • 9/10

उर्फी ने कुछ समय पहले एक वीड‍ियो शेयर कर चमरपंथी सोच वाले मुस्ल‍िम समुदाय पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था- जो भी चरमपंथी मेरी फोटो पर कमेंट कर कहते हैं मैं तो इस्लाम के नाम पर धब्बा हूं, मेरे खिलाफ फतवा जारी कर देना चाहिए. मेरे कपड़े ये, मेरे कपड़े वो... क्या आप जानते हैं कुरान में कहीं नहीं लिखा है कि महिलाओं को जबरन पर्दा कराओ. 

  • 10/10

हां ये जरूर लिखा है महिलाओं को पर्दा करना चाहिए. पर ये नहीं लिखा कि वो नहीं करना चाहती पर्दा तो जबरदस्ती गालियों की बौछार करो, इतना शर्मिंदा करवाओ क‍ि वे खुद ही पर्दे में आ जाए. हां पर ये जरूर लिखा है कि मर्दों को नजरों का पर्दा करना जरूरी है. एक आदमी शादी से पहले औरत को उस नजर से देख ही नहीं सकता. 

Photos- @urfijaved_official 

लेटेस्ट फोटो