MP टूरिज़्म को प्रमोट करेंगे सलमान खान, यहीं हुआ था जन्म

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बताया था कि 'आप सब जानते हैं कि सलमान खान इंदौर के रहने वाले हैं. मैंने उनसे मंगलवार को बात की थी और उनसे पूछा था कि वे मध्यप्रदेश के लिए कैसा रोल निभा सकते हैं.'

सलमान खान फोटो इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 7:55 AM IST

मुंबई में सफल करियर बनाने से पहले सलीम खान ने मध्य प्रदेश के इंदौर में बचपन गुजारा था. उनके बेटे और सुपरस्टार सलमान भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. शायद यही कारण है कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने हाल ही में ऐलान किया था कि वे सलमान खान को एमपी का ब्रांड एबेंसेडर बनाने जा रहे हैं ताकि इस राज्य के टूरिज्म को बढ़ावा मिल सके.

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बताया था कि 'आप सब जानते हैं कि सलमान खान इंदौर के रहने वाले हैं. मैंने उनसे मंगलवार को बात की थी और उनसे पूछा था कि वे मध्यप्रदेश के लिए कैसा रोल निभा सकते हैं. वे इस राज्य के पर्यटन और टूरिज्म सेक्टर को प्रमोट करने में दिलचस्पी रखते हैं. वे इस सिलसिले में 1 अप्रैल से लेकर 18 अप्रैल तक यहां होंगे.'

सलमान खान का पैतृक निवास इंदौर में है. यहीं के कल्याणमल नर्सिंग होम में उनका जन्म हुआ था. सलमान ने ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में भी वक्त गुजारा. सलमान के पिता सलीम खान इंदौर में ही पले बढ़े और जवान हुए. बाद में फिल्म इंडस्ट्री के काम के लिए वो मुंबई चले गए. शुरू में एक्टिंग के बाद उन्होंने एक सफल और सेलिब्रिटी राइटर के तौर पर काम किया.

सलमान जल्द ही फिल्म भारत में नज़र आएंगे. इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली, पंजाब, अबू धाबी और माल्टा में हुई है. इस फिल्म में सलमान के अलावा कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, शशांक सनी अरोड़ा, जैकी श्रॉफ, तब्बू जैसे सितारे नज़र आएंगे. गौरतलब है कि फिल्म का टीज़र 25 जनवरी को रिलीज किया गया था. फिल्म के टीज़र को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. सोशल मीडिया पर सलमान के कई अवतारों की खूब चर्चा हुई थी. भारत इस साल की सबसे बड़ी मूवी मानी जा रही है, जो कि ईद के मौके पर रिलीज होगी.

Read more!

RECOMMENDED