गलवान घाटी में शहीद सैनिकों के पराक्रम पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन

अब खबर आई है कि एक्टर अजय देवगन गलवान घाटी में शहीद हुए 20 सैनिकों के शौर्य पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. फिल्म में उन 20 सैनिकों की कहानी दिखाई जाएगी जिन्होंने चीनी आर्मी का डटकर मुकाबला किया.

अजय देवगन
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 04 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 1:48 PM IST

देश की राजनीति और बॉलीवुड में गहरा जुड़ाव देखने को मिलता है. राजनीति में अगर कोई बड़ी उथल-पुथल हो तो बॉलीवुड उस पर फिल्म बनाने में देर नहीं लगाता. ऐसे ही देश में अगर कोई भी बड़ी घटना होती है तो उस पर फिल्म भी जल्दी ही बन जाती है. अब खबर आई है कि एक्टर अजय देवगन गलवान घाटी में शहीद हुए 20 सैनिकों के शौर्य पर फिल्म बनाने जा रहे हैं.

गलवान घाटी में सैनिकों के शौर्य पर बनेगी फिल्म

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान किया है कि अजय देवगन गलवान घाटी में हुई इस घटना पर फिल्म बनाने का विचार कर रहे हैं. वो ट्वीट करते हैं- अजय देवगन गलवान घाटी में हुई मुठभेड़ पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. फिल्म का टाइटल अभी नहीं सोचा गया है. फिल्म में उन 20 सैनिकों की कहानी दिखाई जाएगी जिन्होंने चीनी आर्मी से डटकर मुकाबला किया. फिल्म की कास्ट भी अभी नहीं सोची गई है.

अजय देवगन को ऐसी फिल्मों का शौक

अब अजय देवगन का गवलान घाटी पर फिल्म बनाना हैरान नहीं करता क्योंकि एक्टर ने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जो सत्य घटना पर आधारित हैं और जिन में राष्ट्रभक्ति की अलख जगाने की शक्ति होती है. एक्टर ने इससे पहले तानाजी बना भी कुछ ऐसा ही ट्रेंड सेट किया था. अब जब से ये खबर सामने आई है कि गलवान घाटी में सैनिकों के पराक्रम पर भी फिल्म बनेगी, हर कोई काफी उत्साहित है. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर भी फिल्म बनाई गई थी. फिल्म का नाम उरी- द सर्जिकल स्ट्राइकल रखा गया था. इसमें एक्टर विक्की कौशल नजर आए थे. खबरें ऐसी भी हैं कि बालाकोट एयरस्ट्राइक पर भी फिल्म बनेगी.

प्रियंका के इंडस्ट्री में 20 साल पूरे, ऐसी रही देसी गर्ल से ग्लोबल आइकॉन बनने की जर्नी

कोरोना संकट में पोस्टपोन हुई अजय देवगन की फिल्म मैदान, एक्टर ने बताई नई रिलीज डेट

मालूम हो कि इस समय हिंदुस्तान और चीन के बीच तनातनी देखने को मिल रही है. 15 जून को चीनी सैनिक और हिंदुस्तानी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. इसकी वजह से हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे. लेकिन चीनी सैनिकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा था. बताया गया था कि उनके 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे. ऐसे में अब उस महत्वपूर्ण घटना पर अजय देवगन फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसका इंतजार सभी को बेसब्री से है.

Read more!

RECOMMENDED