एंटरटेनमेंट न्यूज़

19 साल की उम्र में किया फ्लॉप डेब्यू, किसिंग सीन पर मचा बवाल, कौन हैं Vikram स्टार Fahadh Faasil?

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 जून 2022,
  • अपडेटेड 8:34 AM IST
  • 1/10

सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म विक्रम के चर्चे खूब हो रहे हैं. 3 जून को रिलीज हुई इस फिल्म का क्लैश अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज और अदिवि शेष की फिल्म से हुआ था. इस फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में साउथ में जबरदस्त कमाई की है. लेकिन एक शख्स जिसके चर्चे पूरे देशभर में हो रहे हैं, वो हैं एक्टर फहद फाजिल.

  • 2/10

फिल्म विक्रम में फहद फाजिल ने एजेंट अमर का किरदार निभाया है. अमर ब्लैक ऑप्स स्क्वाड का कमांडर है. अपने रोल में फहद ने इतना बढ़िया काम करके दिखाया है कि वह लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. उनके काम और स्टाइल की तारीफ करते लोग नहीं थक रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि फहद फाजिल हैं कौन. 

  • 3/10

फहद फाजिल का जन्म 8 अगस्त 1982 को हुआ था. उनका असली नाम अब्दुल हमीद मोहम्मद फहद फाजिल है. वह फेमस मलयालम फिल्म डायरेक्टर फाजिल और उनकी पत्नी रोजीना के बेटे हैं. फहद की दो बहनें, अहमदा और फातिमा और एक भाई फरहान है. फरहान भी पेशे से एक्टर हैं.

  • 4/10

फहद फाजिल ने केरल के एसडीवी सेंट्रल स्कूल, चॉइस स्कूल और लॉरेंस स्कूल ऊटी से पढ़ाई की थी. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन केरल के सनातन धर्म कॉलेज और मास्टर्स अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी से की. वह मलयालम सिनेमा का जाना माना नाम हैं. साल 2002 में महज 19 साल की उम्र में उन्होंने अपना फिल्म डेब्यू किया था, जो फ्लॉप रहा था. Kaiyethum Doorath नाम की इस फिल्म को फहद के पिता फाजिल ने बनाया था.

  • 5/10

अपनी डेब्यू फिल्म के फ्लॉप होने के बाद फहद फाजिल 5 सालों के लिए अमेरिका चले गए थे. वहां उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और साल 2009 में लौटे. इसके बाद उन्होंने फिल्म केरल कैफे में काम किया. साल 2011 में आई अपनी फिल्म Chaappa Kurishu के लिए फहद ने एक लम्बा किसिंग सीन शूट किया था. यह शायद मलयालम सिनेमा का पहला किसिंग सीन था. फिल्म के रिलीज होने पर इस सीन को लेकर खूब विवाद भी हुआ था.

  • 6/10

अपनी फिल्म डायमंड नेकलेस के लिए फहद को कानूनी पचड़ों का सामना भी करना पड़ा था. इस फिल्म के पोस्टर में फहद स्मोकिंग करते नजर आए थे. ऐसे में उनपर केस दर्ज करवाया गया था. 2013 से 2017 तक का समय फहद फाजिल के लिए अहम रहा. इसी समय में उन्होंने अपने करियर की बेहतरीन फिल्मों Annayum Rasoolum, North 24 Kaatham  Oru Indian Pranayakatha, Iyobinte Pusthakam, Maheshinte Prathikaaram, Thondimuthalum Driksakshiyum में काम किया था. 

  • 7/10

इन्हीं सालों में उन्हें केरल स्टेट अवॉर्ड और तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स मिले थे. इसके बाद उन्हें कुम्बलंगी नाइट्स, सुपर डीलक्स, ट्रांस, जोजी, मालिक और पुष्पा: द राइज के साथ अन्य में देखा गया. फिल्म पुष्पा में उनके काम ने फहद को हिंदी ऑडियंस के बीच भी पहचान दिलाई.

  • 8/10

फिल्मों में कमाल कर चुके फहद फाजिल ने अगस्त 2014 में मलयालम एक्ट्रेस नजरिया नाजिम से शादी की थी. दोनों की दोस्ती फिल्म बैंगलोर डेज के दौरान हुई थी. इस फिल्म में दोनों ने पति-पत्नी का रोल निभाया था. फहद ने बताया था कि उनके और नजरिया के पेरेंट्स ने उनकी शादी में अहम रोल निभाया था.

  • 9/10

फहद फाजिल और नजरिया नाजिम की जोड़ी फैंस की फेवरेट हैं. एक्ट्रेस अक्सर पति फहद संग अपनी फोटोज को शेयर करती हैं और दोनों के बीच का प्यार देखते ही बनता है. फहद और नजरिया की उम्र के बीच में 12 साल का अंतर है. फहद अभी 39 साल के हैं और नजरिया 27 की हैं. लेकिन कहते हैं ना प्यार की कोई उम्र नहीं होती.

  • 10/10

फोटो सोर्स - ट्विटर ट्रेंड्स, फहद फाजिल फैन पेज और नजरिया नाजिम फहद ऑफिशियल इंस्टाग्राम (@nazriyafahadh)

लेटेस्ट फोटो