बॉलीवुड

रणवीर सिंह को हीरो बनाने वाला 'गली बॉय', जिसे सलमान खान ने किया डिस्कवर

नेहा वर्मा
  • मुंबई,
  • 24 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 1:20 PM IST
  • 1/9

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 83 रिलीज हो गई. फिल्म में रणवीर सिंह लिजेंड क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ रणवीर ने लुक को भी पूरी तरह जस्टिफाई किया है. खासकर रणवीर का हेयरस्टाइल काफी चर्चा में हैं. इस क्रिएशन के पीछे जाने-माने सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट दर्शन येवेलेकर का हाथ है. दर्शन एक दशक से रणवीर सिंह की हेयरस्टाइलिंग करते आ रहे हैं. आजतक डॉट इन से वे अपनी जर्नी पर अनफिल्टर बातें करते हैं.

  • 2/9

ऐसे हुई पहली मुलाकात 
रणवीर सिंह संग अपनी पहली मुलाकात पर दर्शन कहते हैं, मेरी मुलाकात रणवीर से 2012 में रामलीला के सेट पर हुई थी. वहां से हमारी बॉन्डिंग बढ़ती चली गई. वे सिनेमा के लिए जिस कदर पागल हैं, मैं बालों के लिए. हमारी इसी क्रेजीनेस ने हमें जोड़ रखा है. एक हीरो होने के बावजूद उन्होंने अपने बालों को लेकर मुझे पूरी आजादी दी है. उन्हें पता है कि मेरा काम मेरी साधना है.

  • 3/9

रणवीर का बाल मेरे लिए कैनवास की तरह 
रणवीर सिंह बॉन्डिंग पर दर्शन कहते हैं, हमारी इतने सालों की बॉन्डिंग में रणवीर ने एक या दो बार ही मुझसे पूछा होगा कि क्या तुम्हें यकीन है कि मैं इस लुक को कैरी कर पाऊंगा. उनका बाल मेरे लिए एक कैनवास है, जिसपर मैं अपने अनुसार चीजें क्रिएशन क्रिएट कर सकता हूं. 

  • 4/9

हेयरस्टाइलिंग से जुड़े सवालों पर हैं निर्भर 
रणवीर बालों को लेकर पूरी तरह मुझपर निर्भर हो जाते हैं, फिल्म प्रोडक्शन से जब भी उनकी हेयरस्टाइलिंग को लेकर सवाल किए जाते हैं, तो वे फौरन मुझे अपने आगे खड़ा कर देते हैं और कहते हैं कि मैं इन सबसे डील करूं. रणवीर का इस तरह मुझ पर विश्वास करना मेरे जैसे लड़के के लिए सपने का सच होने जैसा है. रणवीर अपने कपड़ों के साथ-साथ बालों को लेकर भी एक्स्पेरिमेंटल रहे हैं. वे हमेशा अपने कंफर्टजोन से बाहर निकलते रहे हैं. 

  • 5/9

संजय लीला भंसाली हैं गॉड फादर 
मुझे याद 2008 में जब सांवरिया की शूटिंग शुरू हुई, तो वहां मैंने रणबीर कपूर का हेयर स्टाइल डिजाइन किया. संजय लीला भंसाली ने ही मुझे आदित्य रॉय कपूर के हेयर स्टाइलिंग के लिए रिकमेंड किया था. मेरी करियर में भंसाली सर का बहुत बड़ा योगदान रहा है. मैं तो उन्हें अपना गॉडफादर मानता हूं. उन्होंने मॉनिटर के पीछे खड़ा करवाकर मुझे क्राफ्ट के प्रोसेस से इंट्रोड्यूज करवाया था. मैंने उस प्रोसेस को अपने जीवन में उतारा है. यह आग मेरे अंदर वहीं से जागी है. मैं अपनी बाउंड्री से बाहर जाकर एक्सपेरिमेंट करने लगा. 

  • 6/9

अब हमारे काम को भी लिया जाता है सीरियस 
प्रोडक्शन हाउस में पिछले कुछ समय से एक नया टर्म इजाद हुआ है, जिसे फिल्म डिजाइन कहते हैं. तो हेयरस्टाइलिंग की भाषा में कहें, तो फिल्म डिजाइन का अर्थ है पूरी कास्ट का हेयरस्टाइलिंग करना. मैं जल्द ही लाल कप्तान और रॉकी और रानी की फिल्म डिजाइन कर रहा हूं. करण जौहर के साथ का करने का सपना भी अब पूरा हो गया है. तब तक यकीन नहीं कर पाया था, जब तक मैं पहले दिन उनके सेट पर नहीं पहुंचा था. 

  • 7/9

सलमान के साथ भी रहा पांच साल 
आपको अपनी जर्नी में गॉडफादर मिलते रहते हैं. मुझे सलमान ने डिस्कवर किया, पांच साल मुझे अपने साथ रखा और एक नई दुनिया दिखाई. इसके बाद मैं भंसाली सर संग रहा. फिर रणवीर से मुलाकात हुई. 

 

  • 8/9

रिसेप्शन के तौर पर की थी करियर की शुरूआत  
16 साल की उम्र में जब मैं मुंबई आया था, तो यह तय था कि पीछे मुड़कर जाना नहीं है. करियर की शुरुआत में एक बार्बर शॉप में रिसेप्शन में बैठा करता था. मेरे लिए जर्नी बहुत मुश्किल रही है लेकिन हारने का ऑप्शन नहीं था. मुझे कभी स्ट्रगल लगा नहीं, रोड साइड पर खाना खान, चॉल में रहना, ये सब तो हमारे लिए आम चीजें हुआ करती थी. 

  • 9/9

चॉल में रहता था ताकि पैसे की हो सेविंग 
2007 में मैंने एक छोटा सैलून भी खोला था लेकिन मैं ठहरा क्रिएटिव आदमी बिजनेस नहीं समझ पाया, तो वह बंद करना पड़ा. मैं जब रणवीर के साथ रहा था, तो उस वक्त भी मैं बांद्रा के चॉल में रहा करता था. रणवीर संग काम करते-करते लगभग 4 साल तक मैं चॉल में ही रहा करता था. मकसद पैसे बचाना था ताकि फिर से कुछ स्टार्टअप शुरू कर सकूं. मैंने पैसे जमा भी किए और बार्बर शॉप खोला है, जो अब बड़ा हो रहा है. उम्मीद है, अपनी जमीन तलाश सकूं. 

लेटेस्ट फोटो