बॉलीवुड

National Sports Day 2022: दीपिका से रणबीर तक, ये बॉलीवुड स्टार्स हैं एक्टिंग के साथ स्पोर्ट्स में भी एक्टिव

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 29 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 11:12 AM IST
  • 1/9

स्पोर्ट्स और फिटनेस शुरू से ही साथ-साथ चले हैं. स्पोर्ट्स का रिश्ता बॉलीवुड से गहरा है. एक तरफ बॉलीवुड के फिल्ममेकर्स स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्मों के फैन हैं, तो वहीं बॉलीवुड के कई एक्टर्स फिटनेस प्रेमी हैं, जो असल जीवन में स्पोर्ट्स के शौकीन रहे हैं. ये वो एक्टर्स हैं जो सिर्फ फिटनेस के लिए ही नहीं बल्कि अपने जुनून के चलते स्पोर्ट्स से जुड़े हैं. आज, 29 अगस्त को भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जा रहा है. ऐसे में हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक्टिंग के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी आगे हैं. 
 

  • 2/9

ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे ASFC के नाम से भी जाना जाता है, यह वो फुटबॉल मैच है जहां आप अपने पसंदीदा सितारों को सबसे ज्यादा कॉम्पिटिटिव मूड में देख सकते हैं. इसी टीम के साथ कार्तिक आर्यन जुड़े हुए हैं. कार्तिक ने बताया है कि स्पोर्ट्स के प्रति उनका प्यार स्कूल से शुरू हुआ था. उन्हें खेलने का इतना शौक था कि वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलने के लिए क्लास बंक कर देते थे. कार्तिक ने यह भी कहा था कि उनकी पसंदीदा फुटबॉल टीम रियल मैड्रिड है.

  • 3/9

अपारशक्ति खुराना ने एक एक्टर के रूप में सिल्वर स्क्रीन पर अपनी काबिलियत साबित की है. लेकिन इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वह एक क्रिकेट खिलाड़ी थे. अपारशक्ति हरियाणा अंडर-19 क्रिकेट टीम के कैप्टेन थे. उन्होंने बहुत से टूर्नामेंटों में राज्य का प्रतिनिधित्व किया था. वह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब के लिए भी खेलते हैं. उन्हें अल्टीमेट खो खो 2022 सीजन 1 को होस्ट करने के लिए चुना गया है.

  • 4/9

फिटनेस और स्पोर्ट्स लगभग दीपिका पादुकोण के पर्यायवाची हैं. नेशनल लेवल की बैडमिंटन खिलाड़ी रहीं दीपिका का स्पोर्ट्स के प्रति लगाव काफी साफ है. और हो भी क्यों ना, आखिर वह फेमस खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. प्रकाश भारत के दिग्गज बैडमिंटन प्लेयर्स में से एक रहे हैं. दीपिका के साथ फ्रेंडली मैच खेल चुकीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का मानना है कि अगर एक्ट्रेस बैडमिंटन को करियर के रूप में चुनती तो टॉप पर जातीं.

  • 5/9

जहां लोग क्रिकेट और फुटबॉल में दिलचस्पी रखते हैं वहीं एक्ट्रेस लीजा हेडन को चीजों को अलग तरह से करना पसंद है. लीजा सर्फिंग जैसे वाटर स्पोर्ट्स में रुचि रखती हैं. हाल ही में वह अपनी टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट करते हुए सर्फिंग करती नजर आई थीं. उन्हें कई बार वाटर स्पोर्ट को एन्जॉय करते देखा जा चुका है.

  • 6/9

फुटबॉल के लिए रणबीर कपूर के प्यार के बारे में सब जानते हैं. रणबीर ने जर्सी नंबर 8 को कूल और फुटबॉल को एक हॉट स्पोर्ट बना दिया है. रणबीर ने अपनी टीम ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे ASFC के नाम से भी जाना जाता है, के लिए कई फ्रेंडली मैच खेले हैं. फुटबॉल के प्रति उनका लगाव बचपन से ही रहा है. वह स्कूल की फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे.

  • 7/9

तापसी पन्नू ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की भूमिका निभाई है. उनकी फिल्म शाबाश मिथु' के खूब चर्चे हुए थे. तापसी ने स्पोर्ट्स के प्रति अपने प्यार के बारे में कई बार बात भी की है. स्कूल में तापसी स्पोर्ट्स में सबसे आगे रहती थीं. लेकिन यह बात लोग कम ही जानते हैं कि तापसी पन्नू स्क्वैश खेलने में माहिर हैं. 

  • 8/9

एक्ट्रेस सैयामी खेर हमेशा से टेनिस ग्रैंड स्लैम को फॉलो करती रही हैं. रोजर फेडरर के साथ उनकी तस्वीरों ने कई टेनिस प्रेमियों को उनसे जलन का अनुभव कराया है. लेकिन उनका स्पोर्ट्स से जुड़ाव सिर्फ टेनिस तक ही सीमित नहीं है. उन्होंने महाराष्ट्र के लिए स्कूल स्तर पर क्रिकेट खेला है. साथ ही सैयामी को नेशनल टीम में भी चुना गया था. लेकिन इसकी जगह उन्होंने बैडमिंटन नेशनल चैंपियनशिप को चुना था.

दिलचस्प बात यह है कि सैयामी, आर बाल्की की अगली फिल्म घूमर में एक क्रिकेटर की भूमिका निभा रही हैं. वह एक पेशेवर धावक भी हैं और स्प्रिंटिंग इवेंट्स में भाग लेने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती हैं. 

  • 9/9

साकिब सलीम, फिल्म 83 में पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ के रूप में नजर आए थे. अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ साकिब क्रिकेट खेलना भी पसंद करते हैं. उन्हें यह शौक स्कूल के दिनों से है. साकिब सलीम ने खुलासा किया था कि वह हमेशा एक क्रिकेटर बनना चाहते थे. जब वे 12 साल के थे, तब उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेला था.

लेटेस्ट फोटो