बॉलीवुड

अनुष्का शर्मा को टक्कर देंगी जादूगर पीसी सरकार जूनियर की बेटी, शाबाश मिट्ठू में बनीं 'झूलन गोस्वामी'

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 21 जून 2022,
  • अपडेटेड 3:53 PM IST
  • 1/8

तापसी पन्नू स्टारर फिल्म शाबाश मिट्ठू का ट्रेलर रिलीज हो गया है. भारतीय मह‍िला क्रिकेट टीम की दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान रहीं मिताली राज की जिंदगी पर आधार‍ित इस फिल्म में तापसी ने म‍िताली राज का रोल निभाया है. इस बार फिल्म में एक नया चेहरा झूलन गोस्वामी के रोल में दिखाई देने वाला है. ये एक्ट्रेस मशहूर जादूगर पीसी सरकार जून‍ियर की बेटी मुमताज सरकार हैं. 

  • 2/8

दूसरी तरफ फिल्म चकदा एक्सप्रेस में बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भारतीय मह‍िला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के किरदार को पर्दे पर उतारने की तैयारी में हैं. इसके लिए अनुष्का ने अपने लुक, चाल-ढाल, क्रिकेट के गुर और बोली सब पर काम किया है. वे झूलन गोस्वामी के कैरेक्टर में ढलने के लिए जी जान से जुटी हुई हैं.
 

  • 3/8

आते हैं मुमताज की डिटेल्स पर, तो वे एक बंगाली एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बांग्लादेश की पॉपुलर सिंगर महरीन के म्यूज‍िक वीड‍ियो से अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी. उनके एक्ट‍िंग कर‍ियर का आगाज साल 2010 में बंगाली फिल्म 033 से हुआ था. इसके बाद मुमताज के पास फिल्मों की लाइन लग गई. वे पिछले 14 सालों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. 
 

  • 4/8

मुमताज ने मुख्य रूप से बंगाली और साउथ मूवीज में काम किया है. उनके कर‍ियर में शाबाश मिट्ठू दूसरी हिंदी फिल्म है. इससे पहले वे साला खड़ूस में लक्ष्मी के किरदार में नजर आई थीं. शाबाश मिट्ठू में क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के महत्वपूर्ण कैरेक्टर से मुमताज बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा पाती हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी. 

  • 5/8

मुमताज सरकार के फिल्मी कर‍ियर पर नजर डालें तो उन्होंने मुसलमानीर गाल्पो, कोलकातार जोंगोले, राजबाड़ीर रहस्य, भूतेर भव‍िष्यत, ज्वाला, हाफ सीर‍ियस, आश्चोर्य प्रोदीप, कंचनजंघा एक्सप्रेस, डार्क चॉकलेट, जोले जोंगोले जैसी कई शानदार बंगाली फिल्मों में अपने अभ‍िनय को नई दिशा दी है. बड़े पर्दे के अलावा वे बंगाली डेली सोप का भी हिस्सा रह चुकी हैं. 

  • 6/8

मुमताज सरकार कोलकाता की हैं. जादूगर पीसी सरकार जून‍ियर उनके प‍िता और जॉयश्री सरकार उनकी मां हैं. मुमताज ने कोलकाता में स्कूल‍िंग के बाद कलकत्ता व‍िश्वव‍िद्यालय से BA. LLB किया है. 

  • 7/8

अब तक के उनके हिंदी फिल्म ग्राफ पर नजर डालें तो उन्होंने दो ही स्पोर्ट्स ड्रामा चुने हैं. साला खड़ूस और अब शाबाश मिट्ठू. फिल्मों का ये सिलेक्शन मुमताज के रियल लाइफ इंटरेस्ट को दिखाता है. उन्हें स्पोर्ट्स में खास दिलचस्पी है. 
 

  • 8/8

वे साउथ कोलकाता क्लब के तहत बॉक्स‍िंग में ट्रेन‍िंग हास‍िल कर चुकी हैं. उन्होंने जूडो में भी प्रश‍िक्षण ल‍िया है, साथ ही शॉट पुट में YMCA गोल्ड मेडल‍िस्ट हैं. स्पोर्ट्स से इतर वे जैज क्लास‍िकल डांसर भी हैं. इतने शानदार स्पोर्ट्स बैकग्राउंड वाली मुमताज फिल्मों के जर‍िए अपने पैशन को आकार दे रही हैं. ऐसे में मुमताज जैसी स्पोर्ट्स पर्सन के आगे एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पर्दे पर खेल को कितना जी पाती हैं ये देखने वाली बात होगी. 

Photos: @mumtazsorcar_official

लेटेस्ट फोटो