बॉलीवुड

अभिषेक बच्चन से टूटी सगाई, बिजनेसमैन से तलाक, अधूरे रिश्तों के बाद क्या दूसरी शादी करेंगी Karisma Kapoor?

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 02 मई 2022,
  • अपडेटेड 1:38 PM IST
  • 1/12

हिंदी सिनेमा में एक समय नीली आंखों वाली खूबसूरत एक्ट्रेस कर‍िश्मा कपूर का राज था. एक के बाद एक हिट उन्हें टॉप एक्ट्रेस‍ की फेहर‍िस्त में सबसे ऊपर ले आया था. करोड़ों चाहने वाले और कर‍िश्मा की कामयाबी, सफल प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ कर‍िश्मा की पर्सनल लाइफ भी पटरी पर चल रही थी. लेक‍िन ना प्यार कामयाब हो पाया और ना ही शादी. पहले अभ‍िषेक बच्चन से सगाई टूटी, फिर ब‍िजनेसमैन संजय कपूर से तलाक हुआ. ऐसे में अब कर‍िश्मा के फैंस ये जानने के लिए एक्साइटेड हैं क‍ि क्या कर‍िश्मा दूसरी शादी करेंगी? 

  • 2/12

कर‍िश्मा की दूसरी शादी पर बात करने से पहले उनकी अधूरे रिश्तों पर एक बार नजर घुमा लेते हैं. कर‍िश्मा का नाम अभ‍िषेक बच्चन से जुड़ने से पहले, अजय देवगन के साथ जुड़ चुका है. दोनों तीन साल तक रिलेशनश‍िप में थे. लेक‍िन 1992 से शुरू हुई उनकी प्रेम कहानी का अंत तीन साल बाद 1995 में हो गया. 

  • 3/12

अजय से अलग होने के बाद कर‍िश्मा और अभ‍िषेक में नजदीक‍ियां बढ़ने लगीं. उनकी मुलाकात अभ‍िषेक की बहन श्वेता बच्चन नंदा की शादी में हुई थी. दरअसल, श्वेता बच्चन की शादी कर‍िश्मा की रिलेट‍िव ऋतु नंदा के बेटे न‍िख‍िल नंदा से हुई है. 

  • 4/12

बच्चन और कपूर फैमिली में एक नए रिश्ते की शुरुआत ने अभ‍िषेक और कर‍िश्मा को करीब ला दिया. दोनों ने पांच साल तक एक-दूसरे को डेट किया. अम‍िताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मद‍िन पर अभ‍िषेक और कर‍िश्मा की इंगेजमेंट की अनाउंसमेंट कर दी. लेक‍िन सगाई को अभी चार महीने ही बीते थे क‍ि कर‍िश्मा और अभ‍िषेक अलग हो गए. 

  • 5/12

दोनों की सगाई टूट गई. कर‍िश्मा का बसने वाला घर महज चार महीनों के अंदर ब‍िखर गया. कुछ रिपोर्ट्स के मुताब‍िक कर‍िश्मा की मां बबीता और अभ‍िषेक की मां जया, इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थीं. बबीता को कर‍िश्मा के कर‍ियर की फ‍िक्र थी. 

  • 6/12

उस वक्त कर‍िश्मा का कर‍ियर पीक पर था जबक‍ि अभ‍िषेक स्ट्रगल कर रहे थे. ऐसे में बबीता को इस बात की चिंता थी क‍ि कहीं शादी के बाद बेटी कर‍िश्मा का कर‍ियर भी दांव पर लग जाएगा. दूसरी ओर रिपोर्ट्स ये भी थी क‍ि जया नहीं चाहती थीं क‍ि उनकी होने वाली बहू शादी के बाद फिल्मों में काम करे. 

  • 7/12

इंगेजमेंट टूटने के बाद कर‍िश्मा की जिंदगी में ब‍िजनेसमैन संजय कपूर की एंट्री हुई. कर‍िश्मा और संजय की शादी कृष्णा राज बंगलो में एक हाई प्रोफाइल सिख वेड‍िंग थी. दो साल बाद कर‍िश्मा ने 2005 में बेटी समायरा को जन्म दिया और 2010 में उन्हें बेटा कियान हुआ. लेक‍िन कर‍िश्मा के इस रिश्ते में भी खोट निकला. 

  • 8/12

साल 2014 में कपल ने कोर्ट में तलाक की अर्जी डाल दी. 2016 में उनका तलाक फाइनलाइज हुआ. दोनों के तलाक में कई गहरे राज खुले थे. कर‍िश्मा ने अपने एक्-हसबेंड संजय पर गंभीर इल्जाम लगाए थे. 

  • 9/12

एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था क‍ि प्रेग्नेंसी के वक्त उनकी सास ने उन्हें एक ड्रेस दी थी. कर‍िश्मा को वह ड्रेस नहीं हुई जिसपर संजय ने अपनी मां से कर‍िश्मा को थप्पड़ मारने को कहा था. कर‍िश्मा ने यह भी कहा था क‍ि संजय का दूसरी औरत से भी संबंध है.

  • 10/12

कई घ‍िनौने इल्जाम संजय कपूर पर लगे थे. खैर, ये चैप्टर बंद हुआ और अब कर‍िश्मा अपनी जिंदगी में बच्चों के साथ आगे बढ़ चुकी हैं. उनकी दूसरी शादी को लेकर हर बार फैंस जानने को बेताब रहते हैं. तो इस मुद्दे पर कर‍िश्मा ने बीते दिनों हिंट दिया है.

  • 11/12

आस्क मी एनीथ‍िंग सेशन में एक फैन ने कर‍िश्मा से पूछा क‍ि क्या वो दूसरी शादी करेंगी? इसपर कर‍िश्मा ने हां या ना में जवाब नहीं दिया, पर कहा 'निर्भर करता है'. कर‍िश्मा का यह कहना बताता है क‍ि अगर उन्हें अच्छा जीवनसाथी मिले तो वह दूसरी शादी करने में संकोच नहीं करेंगी. 

  • 12/12

14 अप्रैल को आल‍िया भट्ट और रणबीर कपूर की वेड‍िंग में भी शादी वाले मैटर पर कर‍िश्मा की खुशी देखने लायक थी. आल‍िया की कलीरें कर‍िश्मा के सिर पर ग‍िरी थी. जिसके बाद कर‍िश्मा की खुशी देखने लायक थी. कहते हैं जिस लड़की पर कलीरें ग‍िरती हैं, अगला शादी का नंबर उसी का होता है. देखने वाली बात होगी क‍ि क्या कर‍िश्मा का जवाब और कलीरें ग‍िरना, उनकी जिंदगी के सेकेंड चैप्टर के आगाज का इशारा है. 

लेटेस्ट फोटो