बॉलीवुड

अक्षय की 'लक्ष्मी बॉम्ब' से पहले दीपिका-कंगना की फिल्मों पर मचा हंगामा, बदला गया नाम

  • 1/8

बॉलीवुड में फिल्मों की रिलीज से पहले कभी उनके कंटेंट तो कभी टाइटल पर बवाल मच चुका है. इन दिनों अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब सुर्खियों में बनी हुई है. लक्ष्मी बॉम्ब के टाइटल पर कई हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है. उन्होंने फिल्म के टाइटल में बदलाव की मांग की है.

  • 2/8

लक्ष्मी बॉम्ब पर लव जेहाद को प्रमोट करने का भी आरोप लगाया जा रहा है. फिल्म के टाइटल में लक्ष्मी के साथ बॉम्ब लिखने पर कईयों की भावनाएं भड़की हैं. संगठनों ने इसे माता लक्ष्मी का अपमान करार दिया है. फिल्म को बैन किए जाने की भी मांग उठ रही है.  आखिरकार विवादों से खुद को बचाने के लिए अक्षय कुमार ने फिल्म का नाम भी बदल दिया है.   वैसे इससे पहले भी कई फिल्मों के टाइटल में बदलाव की मांग की जा चुकी है. जानते हैं उनके बारे में. 

  • 3/8

लवरात्रि-लवयात्रि सलमान खान के प्रोड्क्शन में बनी फिल्म लवयात्रि के टाइटल पर भी बवाल मचा था. आरोप था कि हिंदू फेस्टिवल नवरात्रि का मजाक उड़ाया गया है. टाइटल हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है. बाद में टाइटल को लवरात्रि से बदलकर लवयात्रि कर दिया गया था. इस मूवी से सलमान खान के जीजा आयुष और एक्ट्रेस वरीना हुसैन ने बॉलीवुड डेब्यू किया था.

  • 4/8

रामलीला- गोलियों की रासलीला राम-लीला  संजय लीला भंसाली की मूवी गोलियों की रासलीला राम-लीला के टाइटल पर भी विवाद हुआ था. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर मूवी के टाइटल को तमाम आपत्तियों के बाद 3 बार बदलना पड़ा था. पहले मूवी का नाम रामलीला था. क्योंकि रामलीला भगवान राम से जुड़ा है इसलिए टाइटल से ऐसा अंदाजा लगाया कि ये एक धार्मिक फिल्म है. बाद में टाइटल बदलकर राम-लीला किया गया. इसके बाद ठीक फिल्म रिलीज से पहले टाइटल बदलकर गोलियों की रासलीला राम-लीला कर दिया गया.

  • 5/8

पद्मावती-पद्मावत संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का नाम पहले पद्मावती था. लेकिन जब टाइटल पर काफी विवाद हुआ तो मेकर्स ने इसे बदलकर पद्मावत किया. इस फिल्म को लेकर राजपूत करणी सेना ने काफी हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया था. 

  • 6/8

मेंटल है क्या-जजमेंटल है क्या कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या का नाम पहले मेंटल है क्या था. इंडियन साइकैट्रिक सासोयटी ने टाइटल पर विरोध जताया था. आरोप था कि टाइटल से मानसिक तौर पर बीमार लोगों को डीग्रेड किया जा रहा है. मेकर्स ने बाद में काफी प्रेशर में आने के बाद मूवी के टाइटल को जजमेंटल है क्या कर दिया था.   

  • 7/8

रैंबो राजकुमार- आर राजकुमार प्रभुदेवा की फिल्म आर राजकुमार में सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद कपूर लीड रोल में थे. पहले मूवी का नाम रैंबो राजकुमार था. लेकिन फिर हॉलीवुड फिल्म रैंबो की सीरीज के मेकर्स की आपत्ति और कॉपीराइट विवाद के बाद फिल्म का नाम बदलकर आर राजकुमार रखा गया. मेकर्स को शाहिद के कैरेक्टर का नाम भी बदलना पड़ा था.

  • 8/8

जाफना-मद्रास कैफे जॉन अब्राहम और नरगिस फाकरी स्टारर मूवी मद्रास कैफे का नाम पहले जाफना रखा गया था. जाफना श्रीलंका की एक जगह का नाम है. इस टाइटल पर विवाद हुआ था.आरोप था कि जाफना की गलत छवि को पेश किया जा रहा है. इसलिए मेकर्स को नाम बदलना पड़ा था.  

लेटेस्ट फोटो