33 कनेक्टेड फीचर्स वाली Hyundai की Venue इस दिन होगी भारत में लॉन्च

Hyundai Venue Subcompact SUV हुंडई जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहली सबकॉम्पैक्ट SUV Venue को लॉन्च करने जा रही है. इसमें कई टेक्नोलॉजी फीचर्स मिलेंगे.

Hyundai Venue
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 03 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 7:16 PM IST

Hyundai पिछले काफी दिनों से अपनी नई सबकॉम्पैक्ट SUV Venue की टेस्टिंग कर रही है. इस कार के कई टीजर पहले भी जारी किए जा चुके हैं. ये जानकारी पहले से ही सार्वजनिक है कि इस कार को भारत में 17 अप्रैल को पेश किया जाएगा. साथ ही 2019 न्यू यॉर्क मोटर शो के दौरान ग्लोबल डेब्यू भी होगा. अब इस कार की लॉन्चिंग की तारीख सामने आई है.

कार एंड बाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, Hyundai की सबकॉम्पैक्ट SUV Venue को 21 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगा. Venue भारत में कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV होगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से रहेगा. सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में हुंडई भले ही देरी से कदम रख रही है, लेकिन कंपनी इसमें ढेरों फीचर्स देने की तैयारी में है. कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली कनेक्टेड कार होगी.   

Hyundai Venue में कंपनी की 'BlueLink' कनेक्टेड टेक्नोलॉजी मौजूद होगी. इसमें कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें से 10 केवल भारत के लिए तैयार किए गए हैं. ब्लूलिंक के तहत कुछ जो फीचर्स भारत में दिए जाएंगे उसमें जियो-फेंसिंग, स्पीड अलर्ट, SOS, पैनिक नोटिफिकेशन, डेस्टिनेशन शेयरिंग और रोड-साइड असिस्टेंस शामिल होंगे. कंपनी ने कहा है कि उसने BlueLink टेक्नोलॉजी की भारत में यहां की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर काफी सघन टेस्टिंग की है. 

Leaked Image, Credit- Auto Car India

इसमें वॉयस गाइडेंस और इंडियन ऐक्सेंट वाले इंग्लिश में वॉयस रिकॉग्निशन भी मिलेगा. यानी सॉफ्टवेयर भारतीय लोगों की स्पोकन इंग्लिश को भी पहचान सकेगा. Venue में इसके अलावा रिमोट कंट्रोल ऑपरेटेड फंक्शन जैसे क्लाइमेट कंट्रोल, हॉर्न और हेडलैम्प्स ऑन, व्हीकल स्टेटस, इंजन स्टार्ट/स्टॉप भी मिलेंगे. खास बात ये रहेगी कि हुंडई की ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी रिमोट कंट्रोल के लिए स्मार्टफोन इंटरफेस का उपयोग करेगी.

Leaked Image, Credit- Auto Car India

इसमें टैम्पर-प्रूफ eSIM होगा, जो वोडाफोन आइडिया द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें रियल टाइम ट्रैफिक नेविगेशन और पैनिक और मेडिकल असिस्टेंस के अलावा स्टोलन व्हीकल नोटिकिशन भी मिलेगा. फिलहाल इसके इंजन की जानकारी नहीं दी गई है.

Read more!

RECOMMENDED