Hero Maestro Edge 125 लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Hero Maestro Edge 125 लॉन्च हो चुकी है. स्कूटी या स्कूटर जो भी कह लें, कीमत की शुरुआत 58500 रुपये से है और इसकी बिक्री 16 मई से शुरू होगी. 

Hero Maestro Edge 125
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 13 मई 2019,
  • अपडेटेड 4:15 PM IST

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में Maestro Edge 125 स्कूटर लॉन्च कर दिया है.  इसके तीन मेजर वेरिएंट्स हैं. एक में डिस्क ब्रेक है, जबकि दूसरे में ड्रम. कीमत की बात करें तो ड्रम वेरिएंट की शुरुआत 58,500 रुपये से होगी, जबकि डिस्क वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये है.  तीसरे वेरिएंट की कीमत 62,700 रुपये है और ये FI वेरिएंट है. ये सभी कीमतें दिल्ली एक्स शोरूम हैं.

Hero Maestro 125 की बिक्री 16 मई से शुरू होगी. आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्स्पो के दौरान इसे शोकेस किया था. यह स्कूटर 4 मैट कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है. इनमें ब्लू, ब्राउन, ग्रे और रेड शामिल है. इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच का एलॉय है, जबकि 10 इंच का रियर एलॉय दिया गया है.

Hero Maestro 125 का FI वर्जन पैंथर ब्लैक और फेडलेस वाइट कलर में उपलब्ध होगा. Maestro Edge में 110cc के मुकाबले ज्यादा कॉस्मेटिक चेंज नहीं किए गए हैं. Maestro 125 में आपको 125cc सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है. इसमें CVT दिया गया है जो गियर शिफ्ट को आसान बनाता है.

Hero Maestro 125 में दिए जाने वाले खास फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया गया है. इंस्ट्रूमेंट कंसोल अनालॉग और डिजिटल है. इसमें i3S स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया गया है जो कंपनी काफी पहले से फ्यूल इकॉनमी को बेहतर करने के लिए अपनी बाइक मे देती है.

Hero Maestro Edge 125 में साइड स्टैंड इंडिकेटर भी दिया गया है और सर्विस रिमाइंडर जैसे जरूरी फीचर भी हैं. इसके अलावा कंपनी इसके साथ एक्सटर्नल फ्यूल कैप भी देगी. सस्पेंशन के लिए इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं जो फ्रंट में हैं और रियर में हाइड्रॉलिक दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए इसमें रेग्यूलेटर के मुताबिक इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है.

Read more!

RECOMMENDED